Horoscope

Horoscope Today 24 June 2021: मेष, तुला और मकर राशि वाले इन बातों पर दें ध्यान, सभी राशियों का जानें राशिफल

मेष(Aries) से मीन राशि (Pisces) तक, आज का राशिफल (Aaj Ka Rashifal) महत्वपूर्ण है. 24 जून 2021( 24 June 2021) को ज्येष्ठ पूर्णिमा (Jyeshtha Purnima 2021 Date) है, चंद्रमा वृश्चिक राशि में रहेगा. 12 राशियों का राशिफल क्या कहता है? जानते हैं आज का राशिफल (Horoscope Today).

Horoscope Today 24 June 2021: पंचांग के अनुसार 24 जून 2021, गुरुवार को ज्येष्ठ मास की शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि है. इस तिथि को ज्येष्ठ पूर्णिमा भी कहते हैं. आज ही वट पूर्णिमा व्रत भी है. आज चंद्रमा वृश्चिक राशि में केतु के साथ गोचर कर रहा है. आज ग्रहों की चाल सभी राशियों को प्रभावित कर रही है, जानते हैं आज का भविष्यफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope)
आज के दिन विरोधियों से आपको सतर्क रहना होगा, यह आपकी नाकारात्मक आदतें भी हो सकती हैं. नौकरी से जुड़े लोगों को धैर्य रखने की जरूरत है, काम के लिए आत्मविश्वास में कोई भी कमी न आने दें. कार्यस्थल पर माहौल अनुकूल के लिए सहकर्मियों के साथ गपशप कर सकते हैं. कारोबार के क्षेत्र में प्रतिद्वंद्वियों के साथ तनाव की स्थिति रहेगी. साझेदारी के कामकाज में पारदर्शिता रखनी होगी. संबंध में खटास नहीं आनी चाहिए. युवाओं को भविष्य के लिए बेहतर मौके बनते नजर आ रहे हैं. जिम्मेदारियों के चलते व्यस्त रहेंगे. स्वास्थ्य में गर्दन में दर्द उठ सकता है. ससुराल पक्ष से कुछ शुभ समाचार मिल सकता है.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)
आज स्थितियां अनुकूल हैं, पूरे फोकस के साथ काम पर लगे. कोई काम बिना प्लानिंग न शुरू करें, हर काम के अंत को बेहतर ढंग से लागू करें. सभी से विनम्रता से बात करना चाहिए. जल्दबाजी या तैश में आकर कोई फैसला न लें. कोई बीमा पॉलिसी कराना चाहते हैं, शर्त और नियम के बारे में पहले पूरी जानकारी लेना ठीक होगा. ऑफिस में नियमों का पालन करें और समयबद्धता ध्यान रखें, उच्च अधिकारी नाराज हो सकते हैं. थोक कारोबारी फुटकर व्यापारियों को ऑफर्स देकर कमाई बढ़ा सकेंगे. स्वास्थ्य में खानपान के लिए सतर्कता रखें. चिंता या तनाव से बचें. परिवार से उपहार की संभावना है.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)
आज के दिन अति उत्साहित रहना होगा, क्योंकि ग्रहों की स्थितियां थोड़ा सा आलसी बना सकती हैं, जिससे आपके कार्य बाधित होंगे. पूरी क्षमता से लक्ष्य साधकर काम करेंगे तो परिणाम मनचाहे मिल सकते हैं. कामकाज में सहकर्मियों से मदद मिलेगी. ट्रांसपोर्ट का काम करने वालों के लिए प्लानिंग में थोड़ा बदलाव लाने की आवश्यकता है. युवाओं को आलस्य छोड़कर लक्ष्य पर लगना होगा. हेल्थ में पेट के मरीजों को अलर्ट रहने की जरूरत है, तो वहीं खानपान हल्का रखें. महामारी देखते हुए बुजुर्गों की सेहत से लापरवाही न होने पाएं. कामकाज से थोड़ा राहत मिले तो कुछ समय परिवार के साथ बिताना प्रसन्नता से भर देगा.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)
आज प्लानिंग के लिए दिन शुभ रहेगा. पहले से महत्वपूर्ण काम पूरे होने में संशय हो तो तत्काल इसका कार्यान्वयन बदलने में जुट जाएं. विरोधियों से सतर्क रहें, अन्यथा वह आपके परिश्रम पर पानी फेर सकते हैं. पेशे से वकील हैं तो आज अच्छे केस आपके हाथ आएंगे. आईटी और सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन पाने के लिए कुछ अधिक प्रयास करना पड़ सकता है. कामकाज में तनाव लक्ष्य से भटका सकता है. कारोबारियों को सरकारी अफसरों से तालमेल बनाकर काम करना होगा. जल्द परिस्थितियां अनुकूल होंगी. सेहत में सिरदर्द और माइग्रेन हो सकता है. परिवार के साथ यात्रा पर जाने की रूपरेखा बनेगी.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)
आज जानकारी-निपुणता का प्रदर्शन लाभकारी होगा. परिवार और समाज में सार्वजनिक रूप से सम्मान बढ़ेगा. किसी ऐसे कोर्स का प्रयास करना चाहिए, जिससे जानकारी या योग्यता बढ़ाने का अवसर मिले. सेल्स सेक्टर में जॉब करने वालों के लिए दिन अच्छा बीतेगा, लक्ष्य प्राप्त करने में सफल रहेंगे. कारोबारियों को ग्राहकों की संख्या बढ़ाने के लिए सुख-सुविधाओं पर ध्यान देना चाहिए. सेहत में स्किन या एलर्जी संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. महामारी में स्वच्छता को लेकर अधिक सचेत रहें. बहन भाई के साथ अच्छा बर्ताव रखना होगा. जमीन या मकान खरीदने का विचार बना रहे हो तो उस और प्लान करने के लिए दिन शुभ है.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)
आज के दिन खुद को आत्मविश्वास से भरपूर और सहकर्मियों के लिए सहयोगात्मक बनाए रखें. बेवजह की शंकाएं भविष्य के लिए ठीक नहीं. आशंका है कि कोई व्यक्ति किसी नजदीकी संबंध में आपको गलत फीडबैक कर दे और आप उससे गलत बर्ताव कर बैठें. नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ विवाद में बिल्कुल नहीं पड़ना चाहिए. कोई बात अच्छी नहीं लग रही है तो भी गुस्से पर काबू रखें. कारोबार में डील से पहले व्यापारियों को नियमों की अच्छी जानकारी ले लेनी होगी. स्वास्थ्य में यूरिन इन्फेक्शन हो सकती है, तो वहीं तबीयत अचानक बिगड़ने की आशंका है. घर में साजो सामान आने की संभावनाएं हैं.  

तुला राशिफल (Libra Horoscope)
आज के दिन मन आर्थिक लाभ के लिए लालायित रहेगा. मानसिक तौर पर भटकाव महसूस हो सकता है. आजीविका के क्षेत्र में मनचाही सफलता मिल सकती है, लेकिन कार्यस्थल पर कामकाज की जिम्मेदारियां भी बढ़ेंगी. खुद को मल्टीटास्किंग बनाने के लिए प्रयास जारी रखें. कारोबारी नए व्यापार या पूंजी निवेश की प्लानिंग कर सकते हैं. युवा अजनबियों की बातों में आकर अपने बड़े निर्णय न लें. करियर के लिए अपडेट जानकारी और फील्ड के एक्सपर्ट पर ही फोकस रखें. ऊंचाई पर काम करते समय अलर्ट रहें, गिर कर चोट लग सकती है. माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है. घर में सभी का सहयोग मिलेगा.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)
आज खुद को ऊर्जा से भरपूर रखें. शारीरिक, मानसिक और आर्थिक शक्ति के ह्रास से बचाने का प्रयास रहे, लेकिन नकारात्मकता से दूर रहें. ऑफिस का काम पूरा न होने का असर तनाव के तौर पर दिख सकता है, लेकिन धैर्य बनाए रखें क्योंकि की शाम तक स्थितियां पुनः नियंत्रण में आ जाएंगी. स्टेशनरी से संबंधित कारोबार करने वालों को लाभ मिलने की अच्छी संभावना है. गारमेंट के थोक कारोबारी अलर्ट रहें. हेल्थ को लेकर बीपी मरीजों को सावधान रहें. पुराने दोस्त या दूर रह रहे परिजनों से मिलने का मौका मिले. घर में यदि विवाह योग्य बहन है तो उसके विवाह की बात चला सकती है.  

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)
आज खुद को शांत रखते हुए आत्ममंथन करें कि मन क्यों विचलित है. शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों को लाभ की प्रबल संभावनाएं हैं. महत्वपूर्ण कार्य को पहले पूरा कर लें. ऑफिस में दिन सामान्य रहेगा. दूध, मेडिसिन या तेल का व्यापार करने वाले कारोबारियों को बड़ा मुनाफा हो सकता है. घर में सुरक्षा उपकरणों के लिए सावधानी बरतें. स्वास्थ्य को लेकर हड्डी रोग तकलीफ दे सकते हैं. पथरी रोगों से जूझ रहे मरीज सावधानी बरतें, दर्द दिक्कत बढ़ा सकता है. घर में धार्मिक अनुष्ठान की योजनाएं बनेंगी. परिवार में मेहमान आने की संभावना है. काम जल्द खत्म हो तो घर में सदस्यों के साथ समय बिताएं. 

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)
आज का दिन आर्थिक तौर पर काफी फायदेमंद होने वाला है. कारोबार,उच्च शिक्षा हो या नौकरी हर जगह से शुभ समाचार के ग्रह बन रहे हैं. आध्यात्म से मन जुड़ता है तो इष्ट देव को भोग लगाएं. धार्मिक किताबें पढ़ें, फोकस में मदद मिलेगी. नौकरीपेशा का स्थानांतरण हो सकता है. कारोबारी नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो दिन शुभ रहेगा. मगर वरिष्ठ की मॉनिटरिंग लाभ बढ़ाएगी. युवा वर्ग गुरु की उपासना अवश्य करे. सेहत में भी थोड़ी सतर्कता रखने की जरूरत है. बच्चों के लिए इंफेक्शन से बचाव के उपाय करने होंगे. बुजुर्ग और वरिष्ठ लोगों से बहस से बचें. मां के साथ भोजन करना चाहिए.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)
आज के दिन आपकी मेहनत ही आपके लिए सफलता की सीढ़ी बनेगी. काम में समर्पण और ईमानदारी में कोई कमी न लाएं. कार्यस्थल पर भी आपकी इसी खूबी को सराहना मिलेगी. अगर कोई मदद मांगने आया है तो हर संभव सहयोग करें. नौकरीपेशा लोगों के लिए कुछ परिस्थितियां चुनौतीपूर्ण हो सकती हैं. व्यापार के लिए अनुभव जरूरी है. युवाओं को धार्मिक किताबें पढ़ना लाभकारी होगा. मन भटक रहा है तो मां के साथ भी समय बिताएं. स्वास्थ्य में बुजुर्ग अलर्ट रहें, अगर पहले से बीमार चल रहें हो तो लापरवाही बिल्कुल न करें. आज यदि आपका जन्मदिन है, प्रियजनों से पसंदीदा उपहार मिलेगा.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)
आज के दिन हो सकता है कार्य कठिन लगे, लेकिन एक समय के बाद उसे आप सर्वश्रेष्ठ ढंग से पूरा कर पाएंगे. बड़ी जिम्मेदारी कंधे पर आ सकती है, इसलिए खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखें. ऑफिस में दिन शांतिपूर्ण और सफलतादायक होगा. मन अकेलापन महसूस कर रहे हैं तो शुभचिंतकों संग समय बिताएं. फैशन इंडस्ट्री के लिए अच्छे मौके हैं. युवाओं को सजग रहने की जरूरत है, तो वहीं दूसरी ओर महत्वपूर्ण निर्णय समझदारी से लीजिए. हेल्थ में हड्डी सा पैर में लगी पुरानी चोट पुनः दर्द के रूप में परेशान कर सकती है. घर में शाम को आरती के बाद हवन लाभकारी होगा.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top