SPORTS

World Test Championship Final हारने के बाद Virat Kohli ने बनाया बहाना, कहा- बारिश की वजह से लय गड़बड़ाई

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल में न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को 8 विकेट मात दी. हार के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने बारिश पर हार का ठिकरा फोड़ा है. 

साउथम्पटन: इंग्लैंड में खेले गए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल के बाद हर भारतीय का सपना टूट गया. टेस्ट क्रिकेट के इस वर्ल्ड कप को न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से जीत लिया. टीम इंडिया ने मुकाबले में कई जगह गलतीयां की और नतीजा टेस्ट क्रिकेट का ताज उनसे छिन गया. मैच के बाद भारतीय टीम (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस हार के लिए अलग-अलग बहाने बनाते हुए नजर आए. 

मुकाबले में भारतीय टीम दूसरी पारी में 170 रन पर आउट हो गई. न्यूजीलैंड को 139 रन का लक्ष्य मिला जो उसने केन विलियमसन (नाबाद 52) और रोस टेलर (नाबाद 47) के बीच तीसरे विकेट के लिए 96 रन की अटूट साझेदारी से दो विकेट खोकर हासिल कर दिया.

विराट ने बारिश को दिया हार का दोष

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने न्यूजीलैंड को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में जीत का हकदार बताया और कहा कि बारिश के व्यवधान के कारण उनकी टीम की लय गड़बड़ायी.

उन्होंने कहा, ‘पहला दिन बारिश से धुल गया, और जब खेल फिर से शुरू हुआ तो लय हासिल करना मुश्किल था. हमने केवल तीन विकेट गंवाए, लेकिन यदि खेल बिना रुकावट के चलता रहता तो हम और रन बना सकते थे’.

कोहली ने बल्लेबाजों पर फोड़ा हार का ठिकरा

विराट कोहली (Virat Kohli) ने ये भी कहा कि यदि उनकी टीम ने दूसरी पारी में 30 से 40 रन अधिक बनाये होते तो परिणाम भिन्न हो सकता था.

कोहली (Virat Kohli) ने कहा, ‘केन (विलियमसन) और न्यूजीलैंड की पूरी टीम को बधाई. उन्होंने गजब का जज्बा दिखाया और तीन दिन से थोड़े अधिक समय में परिणाम हासिल किया. उन्होंने हमें दबाव में रखा. वे जीत के हकदार थे’.

उन्होंने कहा, ‘न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने अपनी रणनीति पर अच्छी तरह से अमल किया. हमने 30 से 40 रन कम बनाए.

न्यूजीलैंड की टीम बनी चैंपियन

भारतीय खिलाड़ियों ने जहां इस मैच की पहली पारी में शानदार प्रदर्शन किया वहीं दूसरी पारी में सभी पूरी तरह फ्लॉप रहे. बल्लेबाजी में भारत सिर्फ 170 रन पर सिमट गया. चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा जैसे बड़े-बड़े खिलाड़ी नहीं चल पाए. वहीं गेंदबाजी की बात करें तो अश्विन को छोड़कर एक भी गेंदबाज उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सका.

दूसरी पारी में 170 रन पर ऑलआउट होने के बाद टीम इंडिया ने मैच जीतने के लिए न्यूजीलैंड के सामने 139 रनों का छोटा सा टारगेट रखा था, जिसे उन्होंने आसानी से दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. इसी के साथ कीवी टीम दुनिया की पहली टेस्ट चैम्पियन बन गई है.   

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top