SPORTS

Rishabh Pant की लापरवाही पर भयंकर गुस्से में आए Sunil Gavaskar, कहा- लाइन क्रॉस कर दी

न्यूजीलैंड के हाथों विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) गांवाने के बाद टीम इंडिया को लेकर कई दिग्गज अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. वहीं सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पर बड़ा बयान दिया है. 

नई दिल्ली: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल में न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को 8 विकेट से मात दी, जिसके बाद बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन को लेकर काफी चर्चा हो रही है. इस बीच भारत के दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का एक बयान सामने आया है. 

पंत की लापरवाही पर बोले गावस्कर

दरअसल न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए फाइनल की दूसरी पारी में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन खराब शॉट खेलकर 41 रनों पर पवेलियन लौट गए. जिसके बाद कमेंट्री कर रहे गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने अब पंत की बल्लेबाजी पर अपनी प्रतिक्रिया दी. 

गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा, ‘यह केयरफ्री और केयरलेस के बीच एक पतली रेखा होती है और इस बार उन्होंने इसके बीच की लाइन को क्रॉस कर दिया. कई मौकों पर जब वो 90 के आसपास खेल रहे होते हैं तो भी बड़े शॉट के लिए जाते हैं और अपना शतक पूरा करने का मौका गंवा देते हैं.

उन्होंने कहा, ‘पंत के साथ सबसे बड़ी समस्या उनका शॉट सेलेक्शन है. अन्यथा नहीं तो उनके पास हर तरह के शॉट हैं, तकनीक है और डिफेंस भी.

भारतीय बल्लेबाजों ने किया निराश

भारतीय खिलाड़ियों ने जहां इस मैच की पहली पारी में शानदार प्रदर्शन किया वहीं दूसरी पारी में सभी पूरी तरह फ्लॉप रहे. बल्लेबाजी में भारत सिर्फ 170 रन पर सिमट गया. चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा जैसे बड़े-बड़े खिलाड़ी नहीं चल पाए. वहीं गेंदबाजी की बात करें तो अश्विन को छोड़कर एक भी गेंदबाज उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सका.

दूसरी पारी में 170 रन पर ऑलआउट होने के बाद टीम इंडिया ने मैच जीतने के लिए न्यूजीलैंड के सामने 139 रनों का छोटा सा टारगेट रखा था, जिसे उन्होंने आसानी से दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. इसी के साथ कीवी टीम दुनिया की पहली टेस्ट चैम्पियन बन गई है.   

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top