VASTU

Vastu TIPS to Please Maa Laxmi: घर में रखी इन चीजों से आती है दरिद्रता, माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने तुरंत करें ये काम

Vastu TIPS to Please Maa Laxmi: ग्रहों का मनुष्यों के जीवन में बेहद महत्व है। ग्रहों की चाल से व्यक्ति के जीवन पर असर पड़ता है। ग्रह के कारण जातकों को सुख और दुख का सामना करना पड़ता है। कई बार आर्थिक तंगी का सामना कर रहे लोगों की किस्मत बदल जाती हैं। घर में रखी कई चीजों के कारण दरिद्रता आती है। ऐसे में आज हम आपकों कुछ वस्तु टिप्स बताने जा रहे हैं। जिससे आपना कर माता लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकते हैं।

कबूतर का घोंसला

कबूतर का घर में आना, घोंसला बनाना और अंडे देना आर्थिक तरक्की का कारण है। यह बुध ग्रह को प्रतिनिधित्व करता है। हमेशा पक्षियों के लिए दाना-पानी घर के बजाय बाहर डालना चाहिए।

कांटेदार पौधे

घर में कांटेदार पौधे नहीं लगाना चाहिए। खासतौर पर तुलसी के पौधे के आस-पास नहीं लगाना चाहिए। ये राहु और शनि का प्रतिनिधित्व करते हैं।

झाड़ू

झाड़ू को हमेशा छिपाकर रखना चाहिए। इसे मां लक्ष्मी और शुक्र का प्रतीक माना जाता है। झाड़ू को कभी खड़ा करके नहीं रखना चाहिए। झाड़ू को हमेशा अंदर से बाहर की दिशा में लगाना चाहिए।

खराब सामान नहीं रखें

घर में खराब, टूटा, जंग लगा लोहा आदि सामान नहीं रखना चाहिए। इसे माता लक्ष्मी जातकों से नाराज हो जाती हैं।

दरवाजे की आवाज

अगर किसी दरवाजे को खोलते समय आवाज आ रही है। या जमीन पर रगड़ते हुए खुल रहा है तो इसे ठीक करवाना चाहिए। यह आर्थिक तंगी की निशानी है।

फटे कपड़े

फैशन के तौर पर आज की युवा पीढ़ी फटे कपड़े पहनती है। हमेशा साफ वस्त्र पहने चाहिए। इससे शुक्र मजबूत होता है। वही कष्टों से मुक्ति मिलती है।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top