NEWS

Google ने लॉन्च किया Find Food Support, जरूरतमंदों को खाना ढूंढने में मिलेगी मदद

गूगल ने आने वाले समय में इसमें और लोकेशन जोड़ने की बात कही है. गूगल की ये पहल फूड फॉर गुड टीम का हिस्सा है. इसे पहले प्रोजेक्ट डेल्टा के नाम से जाना जाता था.

गूगल का नया फीचर

सिलिकॉन वैली: दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनियों में से एक गूगल इंटरनेट की न सिर्फ शान है, बल्कि लोगों की जिंदगी भी कई मायने में आसान बना रही है. कंपनी अब अपने तरकश में कुछ ऐसे भी तीर जोड़ रही है, ताकी लोगों तक खाना भी पहुंचाया जा सके. इसी कड़ी में गूगल ने लांच किया है फूड सपोर्ट टूल, जो बहुत काम का है 

Read More:-Jio Phone Next: Mukesh Ambani Announces Smartphone Co-Developed By Google; Check Features, Launch Date

फूड प्वॉइंट तक पहुंचाएगा गूगल

गूगल ने इसे Find Food Support नाम दिया है. इसमें फूड लोकेटर टूल दिया गया है. कंपनी ने अपने ब्लॉग में कहा है फूड लोकेटर टूल को Google Maps पावर्ड करता है. इसकी मदद से यूजर्स अपने पास के फूड बैंक, फूड पैंट्री या स्कूल लंच प्रोग्रोम को सर्च कर सकते हैं. अपने कम्युनिटी से वो साइट को पिकअप कर सकते हैं. इसके लिए गूगल कई नॉन-प्रॉफिट ग्रुप्स के साथ काम कर रहा है.

कई एनजीओ के साथ जुड़कर काम कर रहा गूगल

इस काम के लिए गूगल ने कई नॉन-प्रॉफिट जैसे No Kid Hungry और FoodFinder के साथ गठजोड़ किया है. इसके अलावा वो यूएस डिपार्टमेंट ऑफ एग्रीकल्चर से साथ भी काम कर रहा है. इससे अमेरिका के 50 राज्यों में 90,000 जगहों पर फ्री फूड सपोर्ट दे सकेगा. 

Read More:-वर्क फ्रॉम होम से बदल जाएगा आपका Salary System! Google ने कर दी शुरुआत

कोरोना महामारी के समय में अमेरिका ने झेली दिक्कत

अमेरिका में कोरोना की वजह से काफी बड़ी संख्या में लोगों ने खाने की कमी का सामना किया. अमेरिका में खाने की कमी से लगभग 45 मिलियन या हर 7 में से एक अमेरिकी प्रभावित हुए थे. इसमें 15 मिलियन बच्चे भी थे. ऐसी दिक्कत भविष्य में न आए और मौजूदा समय में सभी तक भोजन की पहुंच हो, इसके लिए गूगल ने ये कदम उठाया है.

फूड ऑर गुड टीम पहल का हिस्सा

गूगल ने आने वाले समय में इसमें और लोकेशन जोड़ने की बात कही है. गूगल की ये पहल फूड फॉर गुड टीम का हिस्सा है. इसे पहले प्रोजेक्ट डेल्टा के नाम से जाना जाता था. इसका हेडक्वार्टर Alphabet के X moonshot डिवीजन में था. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top