TECH

Google लाया कमाल का फीचर, OTP को लेकर अब कुछ ऐसा होगा आपके साथ

नई दिल्ली: Google में एक नया कमाल का फीचर आया है. इस फीचर की मदद से OTP 24 घंटे में खुद डिलीट हो जाएगा. Google ने एक ब्लॉग पोस्ट में भारत में गूगल मैसेज यूजर्स के लिए इन दो नए फीचर्स के रोलआउट की घोषणा की.

24 घंटे में डिलीट OTP
अब वन टाइम पासवर्ड यानी OTP 24 घंटे बाद खुद ब खुद आटोमेटिक तरीके से डिलीट हो जाएगा. ताकि यूजर्स उन्हें मैनुअल रूप से हटाने में समय न लगाएं. गूगल इस फीचर को सिक्योरिटी की मजबूती के लिहाज से एक शानदार कदम मान रहा है. 

Read More:-Aadhaar to be accepted as ID proof for GRE, TOEFL

Gmail की तरह काम करेगा फीचर
गूगल मैसेज ऐप पर SMS मैसेज को उनके उपयोग के आधार पर विभिन्न वर्गों में छांट देगा. इसकी बड़ी वजह यूजर्स के इनबॉक्स में मैसेज की बाढ़ होना है. ऐसे में यूजर्स की सहूलियत के लिए गूगल मैसेज आपके पर्सनल, नोटिफिकेशन, बैंक अकाउंट्स और स्पेशल ऑफर के आधार पर अलग करेगा. कैटेगरी में बांटने के लिए कंपनी ने कहा कि वो मशीन लर्निंग का मॉडल का इस्तेमाल करेगा.

कौन कर सकेगा इस्तेमाल
जो एंड्रॉयड (Android) फोन वर्जन 8 या उससे ऊपर का वर्जन इस्तेमाल कर रहे वे यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं. सॉफ्टवेयर दिग्गज ने कहा कि मैसेज पर नए टूल ऑप्शनल हैं और इन्हें सेटिंग्स से मैनेज किया जा सकता है. अगर आप इसे परमिशन देंगे तभी यह फीचर काम करेगा. यह सुविधा केवल Google Messages app के लिए है

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top