VASTU

Vastu Tips: भूलकर भी घर में ना लगाएं ये पेड़, वरना हो सकता है धन का नुकसान

आज के दौर में घरों में पौधे लगाने का चलन शुरू हो गया है. तमाम लोग इनडोर ट्री लाकर उन्हें घरों में रखते हैं. हालांकि इस दौरान वास्तु का ध्यान रखना भी जरूरी होता है

Vastu Tips: वर्तमान समय में हर कोई वास्तु को अपनाना चाहता है ताकि उसके घर में सुख-समृद्धि आए और धन की कोई कमी ना रहे. अगर आपको अपने घर में पेड़-पौधे लगाने का शौक है, तो आपको वास्तु के अनुसार कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जो काफी जरूरी हैं. वास्तु के मुताबिक कुछ पेड़-पौधे घर में लगाने से धन का नुकसान हो सकता है. ऐसे में इन पौधों को घर में लगाने से बचना चाहिए. आप घर के आसपास कहीं भी इन पेड़-पौधों को लगा सकते हैं.

बेर का पेड़ 
वास्तु के अनुसार घर में बेर का पौधा या पेड़ नहीं लगाना चाहिए. घर के अंदर से इसे लगाना काफी अशुभ माना जाता है. वास्तु के मुताबिक इस पेड़ में कांटे लगे होते हैं जिससे घर में रहने वाले सदस्यों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. ऐसी स्थिति में धन का काफी नुकसान होता है. इसलिए इस पौधे को लगाने से बचना चाहिए.

खजूर का पेड़
अक्सर आपने तमाम इमारतों के आसपास खजूर के पेड़ देखे होंगे. यह देखने में काफी अट्रैक्टिव लगते हैं और इस वजह से लोगे इन्हें खुले स्थान पर लगा देते हैं. लेकिन वास्तु के अनुसार इस पेड़ को लगाने से आपके घर में आर्थिक तंगी की स्थिति बन सकती है. माना जाता है कि इसकी ऊंचाई काफी ज्यादा होती है जो धन की दृष्टि से अशुभ होती है. 

इमली का पेड़
पेड़ पर लटकती इमली लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचती है. इस वजह से तमाम लोग अपने घर में इमली का पेड़ लगाना पसंद करते हैं, लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए. वास्तु के अनुसार इस पेड़ को लगाने से घर में नेगेटिव ऊर्जा आ जाती है और घर के सदस्यों का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. ऐसी परिस्थिति में आप का धन खर्च होने की आशंका बन जाती है. 

पीपल का पेड़ 
पीपल के पेड़ की हिंदू धर्म में काफी मान्यता है. कई लोग इसकी पूजा भी करते हैं. इस पेड़ को घर के बजाय आप किसी भी पवित्र स्थान पर लगा सकते हैं. वास्तु के अनुसार पीपल का पेड़ घर में लगाने से आपके घर की आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है. अगर पीपल का पेड़ आपके घर में होगा आए तो आप उसे घर के आसपास किसी खाली जगह में लगा सकते हैं. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top