SPORTS

हार का ‘पंच’ लिए इंग्लैंड से खाली हाथ लौटेगी श्रीलंकाई टीम, अब भारत से होगा सामना

cricket

श्रीलंकाई टीम को इंग्लैंड से खाली हाथ लौटना पड़ेगा। श्रीलंका ने मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ पांच मुकाबले हारे हैं जबकि छठा मैच बारिश में धुल गया। अगर बारिश नहीं होती तो श्रीलंका की टीम 6 मुकाबले हारकर आती।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। मेजबानइंग्लैंड और श्रीलंका के बीच ब्रिस्टल में खेला गया, तीसरा व अंतिम वनडे मैच बारिश की वजह से रद हो गया। इस तरह श्रीलंकाई टीम इंग्लैंड से खाली हाथ स्वदेश लौटेगी, जहां उसे 13 जुलाई से भारत के खिलाफ सीमित ओवर की सीरीज खेलनी है। इंग्लैंड की सरजमीं पर श्रीलंकाई टीम का बुरा हाल हुआ है। श्रीलंका की टीम एक भी मैच जीत नहीं पाई है।

शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज से पहले श्रीलंका की टीम के पास लय हासिल करने का पूरा मौका था, लेकिन इंग्लैंड दौरे पर एक भी बार ऐसा नहीं लगा कि श्रीलंकाई टीम इंग्लैंड की टीम को टक्कर भी दे रही है। यही वजह रही कि इंग्लैंड के इस दौरे पर श्रीलंकाई टीम को पूरी तरह से निराशा हाथ लगी।

आपको बता दें, तीन मैचों की टी20 सीरीज 3-0 से श्रीलंका को इंग्लैंड के हाथों हार झेलनी पड़ी थी, जबकि मेजबान इंग्लैंड ने श्रीलंका को वनडे सीरीज में भी 2-0 से हरा दिया। बारिश के कारण तीसरा मैच रद हो गया। भले ही मैच रद हो गया हो, लेकिन श्रीलंका की टीम ने मुकाबला हारने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी, क्योंकि कुसल परेरा की कप्तानी में टीम 166 रन बनाकर ढेर हो गई थी, लेकिन इसके बाद आई बारिश ने मैच शुरू नहीं होने दिया।

इंग्लैंड ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी की। टाम कुर्रन (4/35), क्रिस वोक्स (2/28) और डेविड विली (2/36) की धारदार गेंदबाजी के आगे श्रीलंका की टीम को 41.1 ओवर में ही 166 रन पर ढेर हो गई। श्रीलंका की ओर से दासुन शनाका ने 65 गेंद में दो छक्कों और इतने ही चौकों की मदद से सर्वाधिक नाबाद 48 रन बनाए। श्रीलंका की पारी समाप्त होने के बाद बारिश शुरू हो गई, जो लगातार चलती रही और मैच को रद करना पड़ा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top