GADGETS

Amazon ने गलती से 6 हजार में बेच दिया लाख रुपये का AC, फिर हुआ ये मजेदार वाक्या

हाल ही में अमेजन इंडिया ने एसी लिस्टिंग में एक बड़ी गलती कर दी, जिसके बाद कई ग्राहकों की बल्ले-बल्ले हो गई। अमेजन की गलती के कारण लोगों ने 1.8 टन का हाई-एंड स्प्लिट एसी एक सस्ते कूलर की कीमत में खरीद लिया, फिर क्या हुआ, जानिए…..

ऑनलाइन मार्केटप्लेस पर हर कोई बड़े डिस्काउंट की तलाश में रहता है और जब बात एयर कंडीशनर की हो होता है, तो भारत जैसे देश में हर कोई इसका फायदा उठाना चाहता है। हाल ही में अमेजन इंडिया ने एसी लिस्टिंग के एक ऐसी गलती की, जो ब्रांड के लिए परेशानी थी लेकिन ग्राहकों की बल्ले-बल्ले हो गई। इस मामले में एक प्रीमियम तोशिबा इन्वर्टर स्प्लिट एसी शामिल है जिस पर गलती से 94 प्रतिशत की छूट दे दी गई। उसके बाद क्या हुआ, डिटेल में पढ़िए…

अमेजन से हो गई गलती से मिस्टेक
तोशिबा 2021 रेंज स्प्लिट सिस्टम एसी को अमेज़न इंडिया पर 5,900 रुपये की कीमत के साथ लिस्ट किया गया था। जो लोग एसी खरीदने का प्लान कर रहे थे उनके लिए ये किसी सपने से कम नहीं था। आपको जानकर हैरानी होगी कि वास्तव में इस एसी की कीमत 96,700 रुपये है। कंपनी को 96,700 रुपये के इस एसी पर 5,900 रुपये का डिस्काउंट देना था। इसलिए, अमेजन को लगा कि वो एसी को 90,800 रुपये में 5,900 रुपये की छूट के साथ बेच रही है।

काफी देर बाद लगी Amazon को गलती की भनक
अत्यधिक छूट वाले इस एसी सिस्टम को जल्दी ही बहुत सारे खरीदार मिल गए। अमेजन को जब अपनी गलती की भनक लगी तो कंपनी ने कीमत के साथ-साथ ऑफ़र में भी सुधार किया। हालांकि, किसी को नहीं पता कि Amazon ने पूरी रकम चार्ज की या बुक कराने वालों को इस प्रीमियम एसी सिस्टम को इतनी कम कीमत पर बेचना पड़ा।

पहले भी ऐसी गलती कर चुकी है अमेजन
यह पहली बार नहीं है जब अमेजन ने ऐसी गलती की है। 2019 में भी, ई-कॉमर्स दिग्गज ने प्राइम डे सेल के दौरान गलती से लाखों कैमरा गियर 6,500 रुपये में बेच दिए थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top