Automobile

JLR ने नई Range Rover इवोक की डिलीवरी शुरू की, जानिए फीचर्स और कीमत

Range Rover Evoque में बीएस-6 कम्प्लाइंट 2.0-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन का ऑप्शन दिया गया है. ये पेट्रोल इंजन पिछले साल दिसंबर में लॉन्च हुई जैगुआर एक्सई में भी आता है. कार का पेट्रोल इंजन 274 हॉर्स पावर की ताकत और 365Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है.

नई दिल्ली. जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) इंडिया ने मंगलवार को कहा कि उसने देश में रेंज रोवर इवोक के नए संस्करण की डिलीवरी शुरू कर दी है. कंपनी ने बताया कि नयी इवोक 2-लीटर पेट्रोल और डीजल पावरट्रेन के साथ आती है. जेएलआर ने बताया कि इस मॉडल की शोरूम कीमत 64.12 लाख रुपये से शुरू है. जेएलआर इंडिया के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक रोहित सूरी ने बयान में कहा, ‘‘रेंज रोवर इवोक अपनी श्रेणी में सबसे अलग व आकर्षक कॉम्पैक्ट स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) रहा है और इंजेनियम पावरट्रेन इसे और अधिक शक्तिशाली और कुशल बनाता है.

इस नए मॉडल की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 54.94 लाख रुपये रखी है. कंपनी ने कार के दो वेरिएंट्स S और SE पेश किए हैं. कार में नया इंजन ऑप्शन और नया डिजाइन दिया गया है. नई इवोक प्रीमियम ट्रांसवर्स आर्किटेक्चर बेस्ड है. ये SUV छह कलर ऑप्शंस में उपलब्ध है और इसमें लेन कीप असिस्ट, पार्क असिस्ट और LED हेडलैंप्स दिए गए हैं. इसका डिजाइन Velar जैसा मालूम पड़ता है और ये पहले से ज्यादा आकर्षक लग रही है.

इंजन
रेंज रोवर इवोक में बीएस-6 कम्प्लाइंट 2.0-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन का ऑप्शन दिया गया है. ये पेट्रोल इंजन पिछले साल दिसंबर में लॉन्च हुई जैगुआर एक्सई में भी आता है. कार का पेट्रोल इंजन 274 हॉर्स पावर की ताकत और 365Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं डीजल इंजन में आपको 178 हॉर्स पावर की ताकत और 430Nm का पीक टॉर्क मिलता है. दोनों ही इंजन 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आते हैं.

साइज
कार पहले के मुकाबले बड़ी है और साथ ही इसका कार्गो स्पेस भी 6 पर्सेंट ज्यादा है. नई इवोक में 610 लीटर्स का बूट स्पेस मिलता है. इस बूट स्पेस को आप पीछे की सीट्स को फोल्ड कर के 1430 लीटर्स का भी बना सकते हैं.

इंटिरियर
कार अंदर से भी काफी आकर्षक है. इसके इंटिरियर में नए Kvadrat wool blend और Dinamica suedecloth के साथ यूकेलिप्टस टेक्सटाइल और रिसाइकल किए हुए अल्ट्राफैब्रिक्स प्लास्टिक और नेचुरल मटीरियल्स का इस्तेमाल किया गया है. कार में नया ट्विन टचस्क्रीन, इनकंट्रोल टच प्रो ड्यूओ इनफोटेनमेंट सिस्टम, फास्टर सॉफ्टवेयर, 16-वे सीट कंट्रोल्स और केबिन एयर ऑयोनाइजेशन जैसे एडवांस फीचर्स दिए गए हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top