Horoscope

Horoscope Today 09 July 2021: आषाढ़ अमावस्या पर कर्क, मकर और कुंभ राशि सहित इन राशियों को ध्यान देना होगा, जानें आज का राशिफल

Horosope

Horoscope Today 09 July 2021: आज का राशिफल सभी राशियों के लिए विशेष है. मेष (Aries Horoscope), सिंह और कुंभ राशि (Aquarius Horoscope) वालों को आज कुछ बातों का ध्यान रखना होगा. जानते हैं राशिफल.

Horoscope Today 09 July 2021, Aaj Ka Rashifal, Daily horoscope: पंचांग के अनुसार 09 जुलाई 2021, शुक्रवार को आषाढ़ मास की कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि है. आषाढ़ मास की अमावस्या तिथि का विशेष धार्मिक महत्व बताया गया है. आज चंद्रमा मिथुन राशि में विराजमान है. जहां पर सूर्य और बुध पहले से ही मौजूद हैं. ग्रहों की चाल आज सभी राशियो को प्रभावित कर रही है. जानते हैं आज का राशिफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope)
आज मानसिक योग्यता का भरपूर उपयोग करने में सफल रहेंगे. बिना पूरी तैयारी खुद को बड़े प्रोजेक्ट या काम में शामिल करना नुकसानदेह हो सकता है. नौकरीपेशा लोगों के लिए प्रमोशन, सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को विभागीय सम्मान मिलने की संभावना बन रही है. कारोबार से जुड़ी महिलाओं को लाभ बढ़ाने के लिए भविष्य की जरूरत के मुताबिक बदलाव करते रहने होंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से वर्तमान में आपको मुंह या दांत की समस्याएं हो सकती हैं, ऐसे में साफ-सफाई का विशेष रखें. परिवार में बच्चों के साथ थोड़ा समय जरूर बिताएं. परिजनों के साथ यात्रा का मिलेगा. मित्रों से आज उनका हाल-चाल अवश्य लें.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)
आज के दिन धन खर्च या निर्णय में कोई चूक की गुंजाइश न रखें. फिजूलखर्ची बढ़ने पर जरूरत के समय परेशानी हो सकती है. लंबे समय से लोन या देनदारी बाकी है तो अब खत्म होने के आसार हैं. नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो अच्छे अवसर मिलेंगे. खुद को अपग्रेड करने के लिए वरिष्ठों की मदद ले सकते हैं. फूड इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के लिए थोड़ी चिंता हो सकती है. स्वास्थ्य के लिए सतर्कता रखनी होगी. वाहन की गति पर संयम रखें, वाहन दुर्घटना होने की आशंका है. घर में पैतृक रिश्तों से मतभेद परेशानी बढ़ा सकता है, संतान की उन्नति के रास्ते खुलेंगे.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)
आज के दिन सामाजिक तौर पर अपनी छवि को धूमिल न पड़ने दें, तो वहीं दूसरी ओर आज की ग्रहों की स्थितियां समझते हुए आपको सलाह है कि निर्णय से पहले सोच विचार कर लें. नौकरीपेशा लोगों को बॉस से मिली गंभीर जिम्मेदारी में लापरवाही नुकसानदेह होगी. कारोबारी वर्ग को पुराने निवेशकों के चलते लाभ मिल सकता है. खाने-पीने का सामान बेचने वालों को फायदा होगा. सेहत में मौसम को देखते हुए सतर्क रहें डेंगू या मलेरिया या वायरल की चपेट में आने से बचें. घर में पिता या बड़े भाई को आकस्मिक धन लाभ हो सकता है. भविष्य की कार्य योजनाओं की प्लानिंग का आज सही समय है.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)
आज के दिन लक्ष्य के प्रति केंद्रित रहने का प्रयास करें. विरोधी आपको उकसा कर विवाद की स्थिति का लाभ उठाने का प्रयास करें. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को बॉस के एजेंडा को टीम के साथ उसे तत्परता से लागू करना होगा. जो लोग बेकरी, पैक्ड फूड और दूध कारोबार से जुड़े हैं, उन्हें अच्छा मुनाफा होगा. युवाओं के लिए समय अनुकूल हो रहा है, अपनी तैयारी में कमी न आने दें. जल्द सफलता मिल सकती है. स्वास्थ्य में जिन्होंने हालही में सर्जरी कराई है, वह इंफेक्शन से अलर्ट रहें, लापरवाही आपको परेशान कर सकती है. घर में अनुष्ठान की प्लानिंग होगी, या संपन्न होगें.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)
आज के दिन पुरा सच्च सुने बिना मन में दूसरों के प्रति कोई भी नकारात्मक विचारों को जन्म न दें. ऑफिस में कंपटीशन का माहौल बन रहा है तो मेहनत बढ़ाने की जरूरत है. कामकाज में तन्मयता से लगे रहना होगा, क्योंकि वरिष्ठ अफसरों की नजर कामकाज बनी हुई है. कारोबार में अजनबी व्यक्ति पर अधिक भरोसा करने से बचें. गलत व्यक्ति की पहचान में चूक हो सकती है. व्यापारिक मामलों में बेहतर रणनीति बनाने की आवश्यकता है. पेट दर्द की दिक्कत दे सकती है. डॉक्टर की बताई जरूरी दवाएं संभाल कर रखें. सामाजिक कार्यों में उत्साह से शामिल हों, महामारी के बीच सहयोग यश सम्मान दिलाएगा.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)
आज के दिन भविष्य के लाभ में अपनी बचत न गंवाएं. भविष्य में आर्थिक जरूरतें बढ़ने की संभावनाएं, खास तौर पर स्वास्थ्य के क्षेत्र में खर्च बढ़ने की प्रबल संभावना है. घर या कार्यस्थल की बातों से मूड ऑफ रह सकता है. जरूरी काम पर फोकस बनाए रखें. कार्यस्थल पर लापरवाही से बचें. पार्टनरशिप में व्यापार करने वालों के लिए लाभ की प्रबल संभावना है. स्वास्थ्य में मुंह और गले के रोगों से जूझ रहे हैं तो आयुर्वेदिक उपाय भी कारगर हो सकता है. महामारी के प्रति सतर्कता बरतें. परिवार में बडे़ भाई को परिश्रम का बड़े आर्थिक लाभ के तौर पर फल मिलने की संभावना है.  

तुला राशिफल (Libra Horoscope)
आज के दिन दूसरों की बातों में आकर कोई बड़ा फैसला न करें. सभी पहलुओं पर निजी विचार को सही मानते हुए ही निर्णय करें. आज गरीब परिवार को अनाज दान करें. शहर से काम के सिलसिले में बाहर जाना पड़ सकता है. मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा है. प्रमोशन या नई नौकरी की संभावना है. जमीन में निवेश को व्यापारियों के लिए भी लाभ बन रहा है. सेहत थोड़ी खराब रह सकती है. हल्का और सुपाच्य भोजन करें. पहले से बीमार लोगों को अलर्ट रखें. घर में बड़ी जिम्मेदारियां आ सकती हैं. बड़े-बुजुर्गों की सलाह के मुताबिक काम करेंगे तो लाभदायक होगा.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)
आज दूसरों की भ्रामक बातों से बचें. प्रेजेंटेशन के दौरान स्वयं को मजबूती से प्रस्तुत करना सीखें. चीजें मनमुताबिक होती नहीं दिख रही हैं तो भी दिल न छोटा करें. नौकरीपेशा लोग खासतौर पर जन्मस्थान से बाहर काम कर रहे लोगों के लिए प्रगति के द्वार खुलेंगे. वेतन में बढ़ोतरी या प्रोमोशन मिल सकता है. व्यापार में बदलाव चाह रहे कारोबारी बड़े निवेश में जल्दबाजी से पहले कार्ययोजना बनाकर काम शुरू करें. स्वास्थ्य में शारीरिक कमजोरी की आशंका है, तो वहीं अस्थमा रोगियों की समस्या बढ़ने पर उसे अनदेखी करना नुकसानदेह होगा. घर में परिवार के बड़े लोग गुस्सा हो सकते हैं. शुभ समाचार मिलने की संभावना है.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)
आज दूसरों के विवादों में खुद को भूलकर भी न उलझाएं. कामकाज के दौरान वरिष्ठ या अनुभवी व्यक्ति की सलाह को अनदेखी करना नुकसानदेह होगा. ऑफिस में स्थितियां मजबूत दिख रही हैं, विरोधी पक्ष आपको पीछे करने के प्रयास में लगा रहेगा. केमिकल फैक्ट्री या केमिकल प्रोडक्ट का कारोबार करने वालों को मुनाफा होगा. युवाओं को सरकारी नियमों का पालन अनिवार्य करना चाहिए, आर्थिक दंड भुगतना पड़ सकता है. लापरवाही बिल्कुल न बरतें, स्वास्थ्य में अचानक गिरावट की आशंका है. बीमार व्यक्ति दवा-दिनचर्या के लिए सतर्क रहें. जमीन की खरीद और बिक्री की प्लानिंग कर पड़ताल जरूर करें. फैसला लेने से पहले विचार विमर्श करना लाभप्रद होगा.  

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)
आज के दिन लंबे समय से चला आ रहा नकारात्मक प्रभाव घटने से मन शांत रहेगा. आजीविका क्षेत्र में आर्थिक रूप से लाभ मिलने की संभावना है. किसी को पैसे उधार दिए हैं तो आज मिल सकता है. कामकाज को लेकर बेहद एक्टिव रहना होगा. बॉस के साथ कुछ बातों पर विवाद की आशंका है, ध्यान रखें सही आदेशों की अनदेखी से बड़ा नुकसान हो सकता है. होटल या रेस्टोरेंट का कारोबार करने वालों को गुणवत्ता पर ध्यान देना होगा, आपके प्रतिस्पर्धी बदनाम करने की कोशिश कर सकते हैं. स्वास्थ्य में मच्छर या कीट जनित रोगों के प्रति सतर्क रहें. मां के साथ कुछ वक्त अवश्य बिताना चाहिए.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)
आज के दिन नकारात्मक परिस्थितियों के बीच खुद को संयमित रखना है. मित्रता निभाने के लिए थोड़ा अतिरिक्त परिश्रम की जरूरत पड़ेगी. समर्पण से किया सहयोग रिश्तों को और मजबूत करेगा. ऑफिस में भी टीम वर्क में जरूरी है. कारोबारी वर्ग जो साझेदारी में काम कर रहे हैं, उन्हें पार्टनर के प्रति व्यवहार में सुधार की जरूरत है. विद्यार्थी और युवा वर्ग के लिए दिन सामान्य रहेगा. खानपान में मनपसंद चीज खा रहे हैं तो मात्रा पर ध्यान रखें. महामारी के दौरान बाहर का खानपान बंद रखें. जीवनसाथी से संबंधों में खटास आ सकती है. छोटी बातों पर अहम का टकराव हो सकता है.  

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)
आज के दिन स्वयं की क्षमताओं पर रखना चाहिए. कमाई और खर्च के बीच तालमेल से बेहतर परिणाम पा सकेंगे. कार्यस्थल पर प्रभावी भूमिका के लिए अपडेट रहें. ऑफिशियल कामकाज बढ़ने से मूड ऑफ रह सकता है. ध्यान रखें कि टीम वर्क से काम करना अच्छा परिणाम देगा. स्टेशनरी व्यापारियों की बिक्री बढ़ेगी. वाहन बिगड़ने से यात्रा के दौरान परेशानी हो सकती है. स्वास्थ्य में हाई बीपी के मरीजों को सावधानी रखनी होगी. डॉक्टर के बताए एहतियात और दवाओं में लापरवाही न बरतें. पिता की बातों का सम्मान करें. घर के मुद्दों पर आपकी राय अहम है, सभी पक्षों पर सोच विचार कर ही बात रखें.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top