SOCIAL NETWORKING

WhatsApp New Feature: iOS यूजर्स के लिए जल्द रोलआउट होगा Disappearing Message Feature, ऐसे करेगा काम

whatsapp

व्हाट्सऐप के डिसअपियरिंग मैसेज फीचर का इंतजार आईओएस यूजर्स को लंबे समय से था, जो कि अब खत्म हो रहा है. इस फीचर को ऑन करते ही सीन मैसेजेस सात दिन के बाद गायब हो जाएंगे.

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp का डिसअपियरिंग मैसेज फीचर अब इसे iOS यूजर्स के लिए भी रोलआउट किया जा रहा है. व्हाट्सऐप के नए अपडेट्स और फीचर्स पर नजर रखने वाले प्लेटफॉर्म WABetaInfo ने हाल ही में बताया है कि नया फीचर अब iOS बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट हो रहा है. जिसके बाद अगर आप भी बीटा यूजर हैं तो आपको किसी भी ऐपल डिवाइस में इस फीचर का यूज कर सकते हैं. एंड्रॉयड में ये फीचर यूजर्स को पहले से ही दिया जा रहा है. 

टेस्टिंग फेज में है बीटा वर्जन
WABetaInfo के मुताबिक iOS पर व्हाट्सऐप डिसअपियरिंग मैसेजे फीचर को अभी बीटा यूजर्स के लिए टेस्ट किया जा रहा है. जिससे पता चलता है कि ये फीचर जल्द आइओएस यूजर्स के लिए पब्लिकली रोलआउट किया जाएगा. हालांकि इसकी अभी तक इसकी ऑफिशियल लॉन्च डेट का खुलासा नहीं हुआ है. 

iOS यूजर्स के लिए हुआ रोलआउट
WhatsAppका डिसअपियरिंग मैसेजे फीचर iOS बीटा यूजर्स के लिए अलग-अलग फेज में रिलीज हो रहा है. मतलब अगर आप iOS बीटा यूजर हैं और आपको डिसअपियरिंग मेसेजेस फीचर नहीं मिला है, तो नए अपडेट में मिल जाएगा. साथ ही इसके लिए ऐप स्टोर पर जाकर ऐप का लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट करना होगा. अगर आपके फोन में लेटेस्ट बीटा वर्जन इंस्टॉल होगा तब ही आपको नए फीचर्स दूसरों से पहले मिलेंगे.

ऐसे करता है काम
WhatsApp का Disappearing message फीचर में टेक्स्ट के साथ-साथ वीडियो, फोटो, ऑडियो और दूसरी फाइल्स एक तय समय के बाद अपने आप डिलीट हो जाती हैं. इस फीचर ऑन होने पर भेजे गए मैसेजेस और दूसरी मीडिया फाइल्स सात दिन बाद डिलीट हो जाती हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top