Uttar Pradesh

कोविड से अनाथ हुए बच्चों और विधवा महिलाओं के लिए योगी सरकार का बड़ा ऐलान

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार ने कोरोना के कारण अनाथ हुए बच्चों के लिए हर महीने चार हजार रुपये की मदद देने वाली योजना की शुरुआत की है।

लखनऊ. कोरोना की दूसरी लहर ने पूरे देश में बड़ा तांडव मचाया था। इस दौरान 2.5 लाख से ज्यादा लोगों की कोरोना के कारण मौत हुई। उत्तर प्रदेश में भी कोरोना ने कई बच्चों के मां-बाप छीन लिए और वो अनाथ हो गए। अब यूपी की योगी सरकार ने ऐसे बच्चों के लिए बड़ा ऐलान किया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार ने कोरोना के कारण अनाथ हुए बच्चों के लिए हर महीने चार हजार रुपये की मदद देने वाली योजना की शुरुआत की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा ये बच्चों को मदद के दौर पर दिया जाने वाला पैसा उनके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किया जाएगा। सरकार ऐसे बच्चों की शिक्षा के लिए भी काम कर रही है।

उन्होंने ये भी जानकारी दी कि यूपी सरकार कोरोना के कारण विधवा हुई महिलाओं की बेहतरी के लिए भी काम कर रही है। उन्होंने बताया कि ऐसी महिलाओं को पेंशन देने के लिए कैंप लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि कोविड के कारण विधवा हुई महिलाओं को पेंशन दिए जाने के अलावा उनके कौशल के आधार पर उन्हें रोजगार भी दिया जाएगा। ये उन्हें आत्म निर्भर बनने में मदद करेगा। सीएम योगी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार और यूपी सरकार ऐसे लोगों के साथ खड़ी है।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top