Himachal Pradesh

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 3.1 मापी गई तीव्रता

Himachal Pradesh: भूकंप का केंद्र हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में जमीन से 10 किलोमीटर की गहराई में स्थित था

शिमला: 

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के आदिवासी जिले किन्नौर (Kinnaur) में शुक्रवार रात 3.1 तीव्रता के भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए. मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि जान या माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. विभाग ने बताया कि भूकंप का केंद्र किन्नौर जिले में जमीन से 10 किलोमीटर की गहराई में स्थित था. रात 11 बजकर 32 मिनट पर आए भूकंप के झटके किन्नौर तथा आसपास के जिलों में महसूस किए गए. 

शिमला में भी भूकंप के झटके
इससे पहले, हिमाचल के शिमला में बृहस्पतिवार शाम को 3.6 की तीव्रता का भूकंप का झटका महसूस किया गया. मौसम विज्ञान विभाग ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि भूकंप का केंद्र शिमला जिले में धरती के नीचे 10 किलोमीटर की गहराई में स्थित था. जिले में और आसपास के इलाकों में शाम सात बजकर 47 मिनट पर झटका महसूस किया गया. 

महाराष्ट्र में भी डोली धरती 
नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, महाराष्ट्र के पुणे के निकट गुरुवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 3.5 मापी गई. एजेंसी के अनुसार, भूकंप का केंद्र पुणे से 132 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिणपश्चिम में जमीन से 5 किलोमीटर की गहराई में था. भूकंप भारतीय समयानुसार सुबह 7 बजकर 23 मिनट पर आया.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top