Horoscope

Horoscope Today 18 July 2021: वृष, धनु और मकर राशि वाले न करें ये काम, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Horosope

Horoscope Today 18 July 2021: वृष, धनु और मकर राशि वालों को आज कुछ मामलों में ध्यान देने की जरूरत है. सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, जानते हैं आज का राशिफल.

Horoscope Today 18 July 2021, Aaj Ka Rashifal, Daily horoscope : पंचांग के अनुसार 18 जुलाई, रविवार को आषाढ़ मास की शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि है. चंद्रमा इस दिन तुला राशि में गोचर कर रहा है. नक्षत्र इस दिन स्वाती है. स्वाती नक्षत्र का स्वामी राहु है. आज का दिन मेष से मीन राशि तक के जातकों के लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope) – आज मन शुद्ध-सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहेगा. दिन की शुरुआत सूर्यदेव को जल अर्पित करने के साथ करें. पूरे दिन चुनौतियों की चिंता से मुक्त रहेंगे. नौकरीपेशा लोगों की जरूरी काम के लिए लोन आदि लेना चाह रहे हैं तो थोड़ा ठहरें. कारोबारियों के लिए साझेदारी का काम लाभप्रद रहेगा. बड़ी डील से पहले सभी पहलुओं की पड़ताल कर लें. स्वास्थ्य में महामारी के खतरे की अनदेखी ठीक नहीं. रक्तचाप के रोगी भी अलर्ट रहें. कमर या पीठ दर्द की दिक्कत है तो भारी सामान उठाने से परहेज रखें. पुराने मित्र या रिश्तेदारों से संपर्क बढ़ेगा. पिता को किया गया वादा पूरा करने में तत्परता दिखाएं.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope) – आज के दिन समर्पण और संयमित व्यवहार से आपको हर जगह सम्मान मिलेगा. कामकाज में कोई लापरवाही न होने पाए, नई नौकरी शुरू कर रहे हैं या तबादला हुआ तो है तो कामकाज को लेकर सतर्क रहें. बॉस से मिली जिम्मेदारियों को बेहतर ढंग से पूरा करने के लिए ठोस कार्ययोजना बनाएं. कार्यस्थल पर अधीनस्थों के ऊपर अधिक बोझ न बढ़ाएं. दूध-तेल के कारोबारी गुणवत्ता से समझौता न करें. सेहत में पीठ और हड्डियों का दर्द उठ सकता है. डॉक्टर की सलाह पर जरूरी दवाएं-सावधानियां लागू करें. घर या प्लॉट की खरीदारी की प्लानिंग कर सकते हैं. बड़े-बुजुर्गों से बातचीत करके ही अंतिम निर्णय लें.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)- आज के दिन मानसिक मजबूती से खुद को चुनौतियों के लिए तैयार करें. भविष्य में परिस्थितियां बदलेंगी. करीबी बनकर धोखेबाजी करने वालों से सतर्क रहें. ऑफिस के कामकाज में अड़ंगा पड़ता दिख रहा है, नियम कानून का पालन करते हुए धैर्य से काम लें. परिश्रम का परिणाम मिलने में थोड़ी देरी हो सकती है. दवा या सर्जिकल आइटम, फूड के कारोबारियों के लिए दिन अच्छा रहेगा. बुजुर्गों की देखभाल बढ़ाएं, ऐसे में ध्यान दें यदि वह पहले से बीमार रहे हैं तो समस्या बढ़ने की आशंका है. जीवनसाथी का वजन अधिक है तो उन्हें घटाने की सलाह दें. घरेलू समस्याओं का सभी के साथ मिलकर सामना करें.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope) – आज के दिन सुबह जल्दी उठकर सूर्य उपासना से लाभ होगा, तो वहीं दूसरी ओर कामकाज में कम रिस्क वाले कार्यों पर फोकस करना होगा. नीतिगत निर्णय में हर पहलू की परख करनी होगी. लापरवाही से बनते काम बिगड़ सकते हैं. गुस्से में अधीनस्थों से बुरा भला न कहें, अन्यथा वह नाराज होकर जा सकते हैं. कामकाज में आलस्य न करें. कारोबार शुरू करना चाहते हैं तो बजट का प्रबंधन करके रखें. स्वास्थ्य को लेकर अभिभावक बच्चों का ध्यान रखें, यदि वह टीवी-लैपटॉप या मोबाइल ज्यादा प्रयोग करते हैं तो आंखों में समस्या हो सकती है. परिवार में बहन के साथ तालमेल अच्छा रहेगा.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope) – आज के दिन भविष्य की जिम्मेदारियों के लिए मानसिक मजबूती न छोड़ें. स्वभाव में हल्कापन कार्यस्थल पर आपकी छवि खराब कर सकता है. ऑफिस का काम पूरे ध्यान से बिना गलती निपटाना होगा, तभी उच्च अधिकारियों के बीच छवि बेहतर बनेगी. व्यापार कर रहे हैं तो छोटी जरूरी यात्राएं अच्छा लाभ दिलाएंगी. युवाओं को खुद को अपग्रेड करते हुए कॉन्टैक्ट भी बढ़ाने की जरूरत है. सेहत को लेकर मौसम के बदलाव के बीच सर्दी-खांसी के अलावा डेंगू, मलेरिया के प्रति सतर्क रहना होगा. संयुक्त परिवार में मनमुटाव हो सकता है. खुद की जिम्मेदारी से बढ़कर समस्या हल कराने का प्रयास ही सार्थक रहेगा.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope) – आज निर्णय में असमंजस की स्थिति है. भावुकता छोड़कर मन और कर्म की सकारात्मकता बनाए रखें. काम में बिना कारण देरी ठीक नहीं. कार्यस्थल पर खुद को श्रेष्ठ बनाए रखना प्रगति की राह खोलेगा. विदेशी कंपनी में नौकरी का ऑफर आ सकता है. कारोबार में जल्द लाभ की स्थितियां बनेंगी. व्यापारियों को ग्राहकों की पसंद से अधिक नापसंद पर नजर रखनी होगी. स्वास्थ्य में बेहतरी के लिए आयुर्वेद लाभप्रद रहेगा. महामारी के प्रति लापरवाही ठीक नहीं, अन्यथा अचानक तबीयत बिगड़ सकती है. घर के सदस्यों की बातों की अनदेखी ठीक नहीं, सक्रिय रहते हुए महत्वपूर्ण विषयों पर काम करते रहे. मां की सेहत के प्रति सावधानी बरतें.

तुला राशिफल (Libra Horoscope) – आज के दिन आपको कर्म के साथ-साथ धार्मिक आध्यात्मिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की जरूरत है. कार्यस्थल पर क्षमता से अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है. साथी बीमार पड़ने की सूरत में उनके काम भी आपके हिस्से आएंगे. बॉस आपके काम की निगरानी कर रहे हैं, इसलिए उनके सौंपे कार्यों में कोई लापरवाही न बरतें. सोना-चांदी के व्यापारी कुछ परेशान नजर आएंगे. स्वास्थ्य में सर्वाइकल के मरीजों को अलर्ट रहना होगा. उठने-बैठने के तरीकों में बदलाव लाएं. सांस के मरीज सतर्क रहें. परिजनों को भी खास ख्याल रखना चाहिए. परिवार में अपनों का सहयोग मिलने से आप खुद को मजबूत पाएंगे.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope) – आज के दिन कामकाज के प्रति निष्ठा और प्रतिष्ठा बढ़ानी होगी. सामाजिक गतिविधियों में सक्रिय लोगों के लिए भी लाभ की स्थिति है. ऑफिस में अनावश्यक रूप से कोई परेशान कर रहा है तो जल्द उसे हार देने में सक्षम होंगे. ऑफिस में टीम के साथ एकजुट होकर रहें. व्यापारियों को बड़े सौदेबाजी से थोड़ा रुकना होगा. अभी आर्थिक नुकसान हो सकता है. स्वास्थ्य में आंखों की समस्याएं हो सकती हैं. ऐसे बुजुर्ग जिनकी हाल में सर्जरी हुई है, वह इंफेक्शन से बचें. अनुष्ठान और मांगलिक कार्यक्रमों में भागीदारी रह सकती है. परिवार में किसी के रिश्ते की बात तय हो सकती है.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope) – आज के दिन आजीविका के क्षेत्र में सुखद समाचार मिलेगा. कार्यस्थल पर सराहना-सम्मान पा सकेंगे. सामाजिक साख बनेगी. मन अध्यात्म से जुड़ रहा है तो धार्मिक किताबें पढ़ना सार्थक होगा. सेल्स-मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ है. खुदरा कारोबारियों को अच्छे लाभ के लिए स्ट्रेटजी में बदलाव करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य को लेकर स्थितियां थोड़ी चिंताजनक हैं. किसी परिजन के चले डॉक्टर और अस्पताल के चक्कर काटने पड़ सकते हैं. परिवार और रिश्तेदारी में पुराने विवादों को दूर करने का अवसर मिलेगा, तो वहीं थोड़ा विनम्रता से पेश आकर कर स्थितियों या विवादों का समाधान किया जा सकता है.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope) – आज के दिन लंबित काम पूरे होने से मन प्रसन्न रहेगा. भोजन-नींद भी अनियमित न होने दें. तनाव और भागदौड़ की जिंदगी से सेहत बिगड़ सकती है. कारोबार में मनचाही सफलता मिलेगी. नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो दिन शुभ रहेगा. पहले से प्लान को अचानक बदलने से बचें. युवाओं को अपनी संगत के प्रति सतर्क रहने की जरूरत है. सेहत को देखते हुए पैरों में चोट इंफेक्शन सूजन या दर्द से परेशान हो सकते हैं. बच्चों के साथ-साथ बहुत रिफ्रेश महसूस होगा. आज संपत्ति में बढ़ोतरी का योग बनते दिख रहें हैं. घर में बड़ों का सानिध्य और मार्गदर्शन भी मिलेगा.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope) – आज के दिन मन आलस और विलासिता से भटक सकता है. खुद को स्फूर्तिवान और परिस्थितियों से लड़ने लायक बनाने की जरूरत है. नौकरी-कारोबार में अच्छा प्रदर्शन आपको बॉस और मालिक का विश्वास पात्र बनेंगे. भाग्य में बढ़ोतरी से प्रगति का मार्ग प्रशस्त होगा. बड़े ग्राहकों के साथ कारोबारियों को कहासुनी से बचने की जरूरत है. स्टॉक और गुणवत्ता बढ़ाने की प्लानिंग करनी होगी. युवाओं को मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा, उनके साथ घूमने-फिरने की प्लानिंग बन सकती है. स्वास्थ्य में कुछ परेशानियां बढ़ सकती हैं, ऐसे में बीमार चल रहें लोगों को सजग रहने की सलाह है. परिवार के सहयोग से आर्थिक परेशानियों में राहत मिलेगी.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope) – आज के दिन बिना मांगा सुझाव अपमानित करवा सकता है. नौकरी या घर में किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा के दौरान खुद को संयमित रहें. इस दौरान कोई नकारात्मक टिप्पणी से स्थितियां नियंत्रण से बाहर हो सकती हैं. पुराने निवेश या बेहतर निर्णयों से आर्थिक स्थिति सुधरेगी. लोहे या धातु के कारोबारियों को लाभ मिलेगा. सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे युवाओं को अभी और मेहनत करने की जरूरत है. स्वास्थ्य में मुंह, दांत या गले से संबंधित दिक्कत हो सकती है. घर में साफ-सफाई और सजावट पर विशेष ध्यान दें, तो वहीं दूसरी ओर दूर रह रहे परिजनों का आगमन हो सकता है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top