Horoscope

मंगलवार को कोई करीबी दे सकता है ‘धोखा’, इस राशि के जातक रहें सावधान

राशिफल 20 जुलाई 2021: मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ और मीन राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा आने वाला दिन. जानिए

नई दिल्ली: तुला राशि वालों को मंगलवार के दिन कोई खास करीबी धोखा दे सकता है. इसलिए उनसे सतर्क रहने और जल्दी किसी पर विश्वास न करने की सलाह दी जा रही है. आइए एस्ट्रो गुरु बेजान दारुवाला के पुत्र चिराग दारुवाला से जानते हैं कि अन्य राशि वालों के लिए मंगलवार का दिन कैसा रहने वाला है.

मेष (Aries): मंगलवार का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही अनुकूल है. कालात्मक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी. काम के सिलसिले में आपके अधिक प्रयास करने से ही सफलता मिलेगी. आपका बिजनेस अच्छे मुनाफे में रहेगा. उच्च अध्ययन के लिए विदेश जाना पडेगा.

वृषभ (Taurus): आप खुद को शांत बनाए रखने की कोशिश करेंगे. कोई खास काम हाथ में लेना चाहते हैं तो ले सकते हैं. बच्चे अपने पिता के बिजनेस को आगे बढ़ाने के बारे में कुछ सोचेंगे. खर्च पर नियंत्रण रखें. बुजुर्गों पर ध्यान दें.

मिथुन (Gemini): आप अपनी प्रतिभा से सभी को चकित कर सकते हैं. विदेश जाने के लिए प्रयासरत लोगों को कोई खुशखबरी मिल सकती है. खरीद फरोख्त करने वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा. बैंक बैलेंस मजबूत होगा. विवाह संबंधी चर्चा हो सकती है.

कर्क (Cancer): मंगलवार आपके लिए कई बदलाव साथ ला रहा है. काम के सिलसिले में आपको ज्यादा ध्यान देने की जरूरत होगी. व्यापार के क्षेत्र में लगातार तरक्की हासिल करेंगे. राजनीति के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों को सफलता हासिल होगी.

सिंह (Leo): आपका दिन आश्चर्य से भरा रहेगा. किसी सकारात्मक व्यक्ति से आपकी लंबी बात हो सकती है. घर की आर्थिक स्थिति मजबूत बनाने में आपकी भूमिका अहम रहने वाली है. कारोबारी मंदी से छुटकारा मिलेगा. आपके बॉस आपको प्रोत्साहित कर सकतें है.

कन्या (Virgo): आपके कौशल में बढ़ोतरी होगी. भविष्य की प्लानिंग के लिए समय उपयुक्त है. आर्थिक क्षेत्र में सफलता की तरफ आगे बढ़ेंगे. शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में आशातीत सफलता मिलेगी. बहुप्रतीक्षित कार्य संपन्न हो सकता है.

तुला (Libra): मंगलवार को आपकी प्रसन्नता एवं उत्साह में वृद्धि होगी. बीमा, ट्रैवल या शिक्षा के क्षेत्र में काम करने वालों के लिए दिन काफी अच्छा रहेगा. वित्तीय स्तर पर अच्छे मैनेजमेंट का फायदा मिलेगा. किया गया परिश्रम सार्थक होगा. किसी पर तुरंत भरोसा ना करें.

वृश्चिक (Scorpio): मंगलवार का दिन आपके लिए सुखों की पूर्ति करने वाला रहेगा. दिन आपके लिए पैसों को देने वाला होगा, जिससे आपको खुशी होगी. अपनी शान-शौकत के लिए धन खर्च करेंगे. आपका मकान खरीदने का सपना पूरा हो सकता है. दिमाग की बजाय दिल से काम लें.

धनु (Sagittarius): काम से जुड़ी कोई खुशखबरी मिल सकती है. आपको दूसरे लोगों से कुछ सीखने का मौका मिल सकता है. पुश्तैनी कामों में ज्यादा फायदेमंद परिस्थितियां बन रही हैं. इनकम के मामले में काफी भाग्यवान रहेंगे. समाज में अच्छे काम करने से लोग आपकी प्रसंशा करेंगे.

मकर (Capricorn): पूरे दिन आप नई ऊर्जा से भरे रहेंगे. कार्यक्षेत्र में आज स्थिति आपके अनुकूल रहने की उम्मीद है. फुटकर व्यापारियों के लिए दिन शुभ रहेगा. महिलाएं शॉपिंग करने जा सकती हैं. ऑफिस में काम करते समय बचपन की कोई याद ताजा हो सकती है.

कुंभ (Aquarius): दिल की अपेक्षा दिमाग से काम लेना आपके लिए बेहतर साबित होगा. लोग जरूरत के समय में आपके पास सलाह लेने आएंगे. व्यापार से जुड़े व्यक्ति खूब तरक्की करेंगे. भविष्य की कार्य योजनाओं पर काम शुरू कर दें. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन लगभग सामान्य ही रहने वाला है.

मीन (Pisces): करीबी लोगों को आपसे कुछ अपेक्षाएं रहेगी. आपको अपनी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम मिलेंगे. व्यवसायिक गतिविधियों में अपने विचारों को ही सबसे उपर रखें. धन लाभ के अच्छे योग बन रहे हैं. किसी बात को लेकर असमंजस में रह सकते है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top