Uttarakhand

लगातार बारिश के चलते गंगोत्री-यमुनोत्री और बदरीनाथ हाईवे पर यातायात बाधित, करीब 350 सड़कें बंद

लगातार तेज बारिश की वजह से ऋषिकेश-बदरीनाथ मार्ग में भी रुकावटें आ गई हैं. सोमवार दोपहर को भूस्खलन हउआ था, जिस वजह से मलबा हाईवे पर आ गया…

देहरादून: उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश के कारण कई जिलों की सड़कों पर आवाजाही प्रभावित हो गई है. कई सड़कों को बंद करना पड़ा है. ऐसे में राज्या की 347 सड़कों पर ट्रैफिक को आने से रोक दिया गया है, जिस वजह से यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कई जगह तो हाल यह है कि गाड़ियां फंसने से यात्री भी फंस गए हैं. बता दें, गंगोत्री हाईवे सुनगर के पास से बीते 13-14 घंटे से बाधित है. बीआरओ के पास बड़ी पोकलैंड मशीन न होने की वजह से उसे तत्काल खोला जाना मुश्किल है. फिलहाल, बीआरओ हाईवे खोलने में जुटा है.

भूस्खलन से कई रास्ते बंद
गौरतलब है कि पहाड़ों पर लगातार बारिश हो रही है. ऐसे में सड़कें वापस से खोलने में भी नोडल एजेंसी को मुश्किलें आ रही हैं. गंगोत्री, यमुनोत्री, बदरीनाथ सहित नेशनल हाईवे पर ट्रैफिक बाधित है. उत्तरकाशी जिले में भारी बारिश की वजह से भूस्खलन भी हुई. यही वजह थी कि सोमवार को गंगोत्री और यमुनोत्री नेशनल हाईवे बंद हो गया. संबंधित विभागों रास्ता खोलने का लगातार प्रयास कर रहे हैं. 

ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे मलबा गिरने से बंद
लगातार तेज बारिश की वजह से ऋषिकेश-बदरीनाथ मार्ग में भी रुकावटें आ गई हैं. सोमवार दोपहर को भूस्खलन हउआ था, जिस वजह से मलबा हाईवे पर आ गया. वहीं, नीलकंठ मोटर मार्ग पर मलबे की वजह से गाड़ियों का संचालन रुक गया. बारिश के चलते मलबा हटाने में मुश्किल हो रही है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top