Delhi NCR

कोरोना गाइडलाइंस उल्लंघन पर तिलक नगर की 5 मार्किट कई दिन के लिए की गईं बंद

Tilak Nagar Markets Closed: कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं करने पर अब तिलक मार्केट एरिया (Tilak Nagar Market) की मॉल रोड, मेन मार्केट, मंगल बाजार रोड, ओल्ड मार्केट और फल मार्केट को तत्काल प्रभाव से बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं.

नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना  (Corona) के मामले भले ही कम हो रहे हो और दिल्ली अनलॉक हो रही है. लेकिन दिल्ली की मार्केट में बढ़ रही भीड़ ने कोविड-19 (COVID-19) के दिशा निर्देशों की धज्जियां उड़ा कर रखी हुई है. इसको लेकर स्थानीय प्रशासन भी पूरी तरीके से सख्त है.

कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं करने पर अब तिलक मार्केट एरिया (Tilak Nagar Market) की मॉल रोड, मेन मार्केट, मंगल बाजार रोड, ओल्ड मार्केट और फल मार्केट को तत्काल प्रभाव से बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं.

पटेल नगर के सब डिविजनल मजिस्ट्रेट (SDM) इंसीडेंट कमांडर जितेंद्र की ओर से जारी किए गए आदेशों के मुताबिक इस मार्केट को तत्काल प्रभाव से 23 जुलाई से 27 जुलाई तक बंद रखने के आदेश दिए गए हैं. इस संबंध में स्थानीय पुलिस प्रशासन को भी आदेश की कॉपी भेजी गई है.

तिलक मार्केट की इन सभी मार्केट का 22 जुलाई को एसएचओ तिलक नगर दिल्ली पुलिस और रेवेन्यू विभाग व एसडीएमसी के अधिकारियों ने संयुक्त रुप से निरीक्षण किया था जिसमें डीडीएमए गाइडलाइंस और कोविड-19 प्रोटोकॉल को लेकर निर्धारित की गई गाइडलाइंस का अनुपालन नहीं पाया गया. इस सभी को देखते हुए प्रशासन ने तिलक नगर मार्केट की इन सभी मार्केट को 27 जुलाई तक बंद करने के आदेश दिए हैं.

इससे पहले कई मार्केट को भी क‍िया गया है बंद
बताते चलें कि इससे पहले भी दिल्ली सरकार की ओर से कई बड़ी मार्केट को एसडीएम आदेशों पर बंद क‍िया गया है. कनॉट प्लेस की जनपथ मार्केट, करोल बाग के गफ्फार मार्केट, नई वाला मार्केट के अलावा सेक्टर-13, रोहिणी स्थित डीडीए मार्केट, लक्ष्मी नगर, खान मार्केट, लाजपत नगर की सेंट्रल मार्केट, गांधी नगर मार्केट आद‍ि को भी कोविड-19 के उचित व्‍यवहार के अनुपालन नहीं कराने के चलते प‍िछले द‍िनों बंद किया गया था.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top