Delhi NCR

दिल्ली: कोरोना नियमों के उल्लंघन के चलते तिलक नगर बाजार बंद, जारी है सख्ती

तिलक नगर

दिल्ली के तिलक नगर इलाके में कोविड-19 के नियमों के उल्लंघन के चलते कई बाजारों को 27 जुलाई तक बंद किया. अधिकारियों ने जानकारी दी.

नई दिल्ली: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में कोविड-19 के नियमों के उल्लंघन के कारण उपमंडल अधिकारी ने क्षेत्र के कई बाजारों को 27 जुलाई तक बंद कर दिया है. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

पटेल नगर के उपमंडल अधिकारी जितेंद्र सिंह ने दुकानदारों और उपभोक्ताओं द्वारा कोविड-19 के नियमों का पालन नहीं करने से संबंधी सूचना मिलने के बाद बृहस्पतिवार को तिलक नगर के बाजार को बंद करने का आदेश दिया था जिसमें माल रोड, मुख्य बाजार, मंगल बाजार रोड, पुराना बाजार और फलों की मंडी आदि इलाके शामिल हैं.

आम लोग/दुकानदार कोविड-19 के नियमों का पालन नहीं कर रहे

आदेश में कहा गया, ‘‘ऐसी सूचना है कि बाजार में आम लोग/दुकानदार कोविड-19 के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं जिससे संक्रमण दर बढ़ सकती है और भविष्य में कोरोना वायरस के प्रसार में ये बाजार हॉटस्पॉट बन सकते हैं.’’

आदेश में यह भी कहा गया कि तिलक नगर के थाना प्रभारी से अतिरिक्त रिपोर्ट मिली है जिसमें बताया गया है कि 22 जुलाई को हुई जांच में पता चला कि ‘‘डीडीएमए के निर्देशों/कोविड नियमों का तिलक नगर बाजारों में पालन नहीं किया जा रहा है’’ और यह सिफारिश की गई कि वायरस को फैलने से रोकने के लिए ‘‘कम से कम तीन से पांच दिनों तक’’ बाजार को बंद रखा जाए.

कोविड नियमों के उल्लंघन की घटनाओं के कारण कई बाजार हुए बंद

बाजारों को ‘‘व्यापक जनहित’’ में 23 जुलाई से 27 जुलाई तक बंद रखने का आदेश दिया गया है. महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए दिल्ली में 19 अप्रैल से 30 मई तक पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया था. कोविड-19 की स्थिति में सुधार होते ही शहर में चरणबद्ध तरीके से अनलॉक शुरू हुआ. बाजारों को सात जून को फिर से खोलने की अनुमति दी गई. हालांकि, बार-बार कोविड नियमों के उल्लंघन की घटनाओं के कारण लक्ष्मी नगर, लाजपत नगर, जनपथ, कमला नगर और सरोजिनी नगर सहित शहर के कई बाजारों को अस्थायी रूप से बंद भी किया गया था.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top