Haryana

Haryana Board Result : हरियाणा बोर्ड 12वीं का रिजल्ट इस दिन हो सकता है जारी

Haryana Board Result : हरियाणा बोर्ड 12वीं का रिजल्ट अब 25 जुलाई तक जारी होने का अनुमान लगाया जा रहा है. हरियाणा बोर्ड ने छात्रों को किसी भी अपडेट के लिए आधिकारिक बेबसाइट चेक करते रहने को कहा है.

नई दिल्ली. हरियाणा बोर्ड 12वीं के छात्रों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है. फिलहाल रिजल्ट से पहले रिजल्ट जारी होने तिथि घोषित किए जाने लेकर हर दिन कायास लगाए लगाए जा रहे हैं. अभी तक उम्मीद थी कि 22 जुलाई को रिजल्ट जारी होने की तिथि घोषित हो सकती है. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. अब मीडिया रिपोर्ट्स में संभावना जताई जा रही है कि हरियाणा बोर्ड 12वीं के नतीजे 25 जुलाई तक घोषित हो सकते हैं. हालांकि बोर्ड की ओर से इस संबंध में किसी तरह की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. ऐसे में छात्रों को सलाह दी जाती है कि वह हरियाणा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर विजिट करते रहें. इसके अलावा रिजल्ट जारी होने पर छात्र न्यूज 18 हिंदी की वेबसाइट https://hindi.news18.com/ पर भी चेक कर पाएंगे.

हरियाणा बोर्ड के 12वीं में इस बार 2 लाख 27 हजार 585 छात्र रेगुलर और 9 हजार 452 छात्रों ने प्राइवेट के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था. कोरोना महामारी के कारण इस बार हरियाणा बोर्ड ने भी 10वीं और 12वीं की परीक्षा कराने की बजाए छात्रों को सीधे प्रमोट करने का फैसला लिया था. जिसमें 10वीं का रिजल्ट जारी किया जा चुका है.

ऐसे चेक कर पाएंगे हरियाणा बोर्ड 12वीं का रिजल्ट

– सबसे पहले हरियणा बोर्ड की वेबसाइट bseh.org.in पर जाएं.
– इसके बाद होमपेज पर उपलब्ध अनाउंसमेंट सेक्शन में जाएं.
-इसके बाद उस लिंक पर क्लिक करें, जहां “बीएसईएच हरियाणा 12 वीं परिणाम 2021. लॉग इन करने के लिए आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करें.
– इसके बाद हरियाणा बोर्ड कक्षा 12 परिणाम 2021 की जांच करें और डाउनलोड करें.
– इसके बाद भविष्य के किसी भी संदर्भ के लिए कक्षा 12 बोर्ड के परिणाम का प्रिंट लेकर रख लें.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top