Maharashtra

Maharashtra Rain Live: रायगढ़ लैंडस्लाइड में मरने वालों की संख्या हुई 35, अब तक सुरक्षित बचाए गए 15 लोग

Rain Live

महाराष्ट्र में लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से नदियां उफान पर हैं और कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. भारी बारिश की वजह से मुंबई सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में रेल और सड़क यातायात प्रभावित हुआ है. इसकी वजह से अधिकारियों को बचाव कार्य में प्रशासन की मदद के लिए भारतीय सेना और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) को बुलाना पड़ा है. रायगढ़, रत्नागिरी और कोल्हापुर जिलों में कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं और संभावित बाढ़ की स्थिति को देखते हुए सतारा, सांगली और कोल्हापुर जिलों में भी एनडीआरएफ की इकाइयों को तैनात किया गया है. महाराष्ट्र में बाढ़ की खबरों पर लगातार अपडेट के लिए हमारे Live Blog के साथ बने रहें.

रायगढ़ में मरने वालों की संख्या हुई 35

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में हुई लैंडस्लाइड की घटना में अब तक कुल 35 लोगों की मौत हो गई है. बता दें कि रायगढ़ के महाड़ तहसील के तलीय गाव में कल (22 जुलाई) शाम लैंडस्लाइड की घटना हुई थी. यहां से अब तक 15 लोगों को सुरक्षित भी निकाला गया है, जबकि 40 और लोगों के फंसे होने की बात सामने आ रही हैं. एनडीआरएफ की टीमें लगातार राहत और बचाव काम में लगी हुई है. (इनपुट- मेघा कुचिक)

Maharashtra Rain Updates: महाराष्ट्र के कोल्हापुर के चिखली इलाके में लगातार बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. एनडीआरएफ के जवान बचाव कार्य कर रहे हैं.

Maharashtra Rain Updates: महाराष्ट्र के कोल्हापुर के चिखली इलाके में लगातार बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. एनडीआरएफ के जवान बचाव कार्य कर रहे हैं.

Maharashtra Rain LIVE Updates: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं और लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए एनडीआरएफ को लगाया गया है.

कर्नाटक से महाराष्ट्र के सिंधदुर्ग को जोड़ने वाला रोड बंद कर दिया गया है. बड़े पैमाने पर लैंड स्लाइड की घटना सामने आने के बाद प्रशासन ने रोड को बंद कर दिया है, क्योंकि पूरे सड़क पर मिट्टी और पत्थर का मलबा गिरा है. 

Maharashtra Rain Updates: कोल्हापुर-बेंगलुरु हाईवे बंद

महाराष्ट्र के कोल्हापुर के निपानी क्षेत्र में जलजमाव की वजह से कोल्हापुर-बेंगलुरु हाईवे बंद कर दिया गया है. रायगढ़, रत्नागिरी और कोल्हापुर जिलों में कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं और संभावित बाढ़ की स्थिति को देखते हुए सतारा, सांगली और कोल्हापुर जिलों में भी एनडीआरएफ की इकाइयों को तैनात किया गया है.

Maharashtra Rains LIVE Updates: रायगढ़ में लैंड स्लाइड में 5 लोगों की मौत

महाराष्ट्र के रायगढ़  जिले में लैंड स्लाइड (Raigarh Landslide) से अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है. इस घटना में अबतक 15 लोगों को सुरक्षति बचाया जा चुका है, जबकि 30 लोग अब भी फंसे हुए हैं. रायगढ़ की जिला कलेक्टर निधि चौधरी ने बताया कि जिले में भूस्खलन और बाढ़ से पांच लोगों की मौत हो गई है. लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है और जो लोग लापता हैं उनकी तलाश जारी है.

Maharashtra Rain Updates: 3 दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने राज्य में 3 दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मुंबई समेत कोंकण के पूरे इलाके को ऑरेंज अलर्ट के तहत रखा गया है. मौसम विभाग के अनुसार, अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा अगले दो दिन यानी कि 24 और 25 जुलाई के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है.

Maharashtra Rains LIVE Updates: कोंकण में रेल सेवा प्रभावित होने से 6000 यात्री फंसे

भारी बारिश और नदियों में उफान आने से कोंकण रेलवे मार्ग पर ट्रेन सेवाएं प्रभावित हो गई हैं और करीब छह हजार यात्री फंस गए हैं. कोंकण रेलवे मार्ग प्रभावित होने की वजह से अबतक नौ रेलगाड़ियों का मार्ग परिवर्तन किया गया है या रद्द किया गया है या उनके मार्ग को छोटा किया गया है. कोंकण-गोवा और महाराष्ट्र के रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, पुणे घाट क्षेत्रों, सतारा और कोल्हापुर जिलों में भारी बारिश जारी है, जिससे कई हिस्सों में बाढ़ और जलभराव हो गया है और आज भी इन इलाकों में बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top