Automobile

15 अगस्त को पेश हो सकती है Mahindra XUV700, लॉन्चिंग पर जानिये क्या है रिपोर्ट

XUV700

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। होम ग्रोन ऑटो मेकर महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी मचअवेटेड एसयूवी XUV700 को  इस साल 15 अगस्त के मौके पर ग्लोबली पेश करने  जा रही है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एसयूवी को कंपनी 2 अक्टूबर, 2021 को लांच करेगी। यह वही पैटर्न है जिसे महिंद्रा ने नेक्स्ट-जेन महिंद्रा थार की लॉन्चिंग के लिए अपनाया था। बता दें महिंद्रा की यह एसयूवी मौजूदा एक्सयूवी 500 की जगह लेगी, जो हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस को टक्कर देने के लिए 5-सीटर एसयूवी के रूप में फिलहाल बेची जा रही है।

गौरतलब है कि Mahindra XUV700 को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है और इस बार SUV के इंटीरियर को स्पॉट किया गया है। एक्सयूवी 700 के इंटीरियर तस्वीरों से इस बात की पुष्टि होती है कि नई XUV700 मौजूदा XUV500 की तुलना में बिल्कुल नए फीचर-लोडेड और प्रीमियम केबिन के साथ आएगी। कंपनी पहले ही टीज़र वीडियो की एक श्रृंखला के माध्यम से XUV700 की कई उन्नत तकनीकी फीचर्स के बारे में जानकारी दे चुकी है। इसमें कई ऐसे फीचर्स हैं जो सेग्मेंट फर्स्ट फीचर बनकर सामने आएंगे।

रिपोर्ट्स के अनुसार हाल ही में स्पॉट हुआ SUV का मॉडल मिड-लेवल ट्रिम नजर आ रहा है, जिसे मैनुअल गियरबॉक्स यूनिट के साथ पेश किया जाएगा। यह एक नए मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील के साथ आता है, जिसे लेदर से कवर किया गया है। स्टीयरिंग व्हील पर ढेर सारे बटन लगे हैं। एक स्क्रीन पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के रूप में देखी जा सकती है, जबकि दूसरी यूनिट इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए टचस्क्रीन डिस्प्ले के रूप में नजर आ रही है।

महिंद्रा ने आधिकारिक तौर पर नई XUV700 की 5 शानदार विशेषताओं का खुलासा किया है, जिसमें स्मार्ट डोर हैंडल, ऑटो बूस्टर हेडलैम्प्स, पीयरसोनलाइज्ड सेफ्टी अलर्ट सिस्टम, ड्राइवर को झपकी लगने पर पता लगाना और सेगमेंट का सबसे बड़ा पैनोरमिक सनरूफ शामिल हैं। यह इस बात की भी पुष्टि करता है कि महिंद्रा XUV700 अपने सेगमेंट में पहला मॉडल होगा जो लेवल 1 ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) की पेशकश करेगा, जिसमें, क्रूज कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, ऑटोनॉमस ब्रेकिंग और लेन कीप असिस्ट जैसे फीचर होंगे।

नई XUV700 को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा, जिसमें एक 2.0L mStallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और एक 2.2L टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन शामिल है। पेट्रोल इंजन 188bhp और 380Nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम होगा। जबकि डीज़ल इंजन 185bhp की पावर प्रदान करने की संभावना है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल होंगे। एसयूवी को माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम भी मिल सकता है। 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top