TECH

Smartphone Tips: स्मार्टफोन से फालतू Apps को ऐसे करें डिलीट, फोन नहीं होगा हैंग

Smartphone Tips

अगर आपका फोन भी हैंग होता या फिर स्लो काम करता है तो हम आपको एक ट्रिक बता रहे हैं जिसके बाद फोन के हैंग होने की समस्या से आपको निजात मिलेगी. आइए जानते हैं क्या है ये ट्रिक.

स्मार्टफोन आजकल हमारी जिंदगी का हिस्सा बन गया है. हम अपने हर काम के लिए स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं फिर चाहे शॉपिंग करनी हो, बैंक का कोई काम करना हो या कोई और जरूरी काम करना हो. हम इन सबके लिए ऐप्स भी डाउनलोड करते हैं. लेकिन ज्यादा ऐप्स डाउनलोड होने से कई बार फोन हैंग होने लगता है. फोन में स्पेस की कमी और रैम पर पड़ने वाले प्रेशर की वजह से फोन काफी स्लो हो जाता है. 

बढ़ेगी फोन की लाइफ
हर फोन में कुछ apps आते हैं जो हमारे कुछ भी काम के नहीं होते है और ऐसे apps फोन से uninstall भी नहीं होते है, जिसकी वजह से फोन हैंग होने लगता है. इसके अलावा आपको फोन से game और बिना यूज होने वाली app install करने से बचना चाहिए. आज हम आपको मोबाइल से ऐसे फालतू apps को डिलीट करने का आसान तरीका बता रहे हैं. जिससे आपके फोन बैटरी काफी लंबे वक्त तक चलेगी. साथ ही ऐसा करने से फोन की लाइफ भी बढ़ जाएगी.

फाल्तू ऐप्स को ऐसे करें डिलीट

1 सबसे पहले आप अपने फोन से Game app और कम इस्तेमाल होने वाले एप्स को हटा दें.
2 फोन में सिर्फ उन्हीं apps को रखें जिनकी आपको जरूरत है. google play, google setting, android system, जैसे काम के ऐप्स को डिलीट न करें इससे आपका फोन बिलकुल बंद हो सकता है. 
फोन में superuser app को download कर लें.
अब इस ऐप को ओपन करें, इसमें आपको उपर सेंटर में delete का एक आप्शन दिखाई देगा फिर उस पर क्लिक करें.
यहां आपको system application पर क्लिक करना है.
अब आपको मोबाइल की सभी system app दिखेंगी. आपको जो app delete करना है उन्हें delete icon पर क्लिक करना है.
यहां आपको एक warning दिखाई देगी. removing system apps may Cause system instability and other problems अब आपको yes पर क्लिक करना है.
इतना करने के बाद आपके फोन में कभी भी फालतू के app नहीं आएंगे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top