MUST KNOW

बिना पैसे खर्च किए Missed Call और WhatsApp Message के जरिए बुक कर सकते हैं Gas Cylinder, ये है आसान तरीका

बिना पैसे खर्च किए आप Missed Call और WhatsApp Message के जरिए भी LPG Gas Cylinder की बुकिंग कर सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे और किस नंबर पर भेजना होता है मैसेज.

नई दिल्ली: गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) बुक करने का तरीका अब और भी आसान हो गया. आप सिर्फ एक मिस्ड कॉल या वॉट्सऐप मैसेज के जरिए भी अपना गैस सिलेंडर बुक करा सकते हैं. भारत की सबसे बड़ी पेट्रोलियम कंपनियां जैसे भारत गैस (Bharat Gas), इंडेन गैस (Indane Gas) और एचपी गैस (HP Gas) ग्राहकों को वॉट्सऐप से सिलेंडर बुक करने की सर्विस दे रही है. आइए जानते हैं इसके बारे में…

Read more:घर पर भूल गए Debit या Credit Card? तो इस Trick से निकाल सकते हैं ATM से पैसा

मिस्ड कॉल देकर बुक करें सिलेंडर

अगर आपने फोन में गैस सिलेंडर बुक करने के लिए पर्याप्त बैलेंस नहीं है तो आप मिस्ड कॉल देकर भी गैस सिलेंडर बुक कर सकते हैं. इसके लिए इंडेन एलपीजी के ग्राहक 8454955555 पर, BPCL के ग्राहक 7710955555 पर और एचपी ग्राहक 9493602222 पर अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से मिस्ड कॉल दे सकते हैं. आपका सिलेंडर सेकंड भर में बुक हो जाएगा और आपको इससे संबंधित एक मैसेज भी मिलेगा.

Read more:PM Kisan: मोदी सरकार किसानों को दे रही सस्ते में लोन, फटाफट चेक करें क्या करना होगा?

WhatsApp के जरिए ऐसे बुक करें सिलेंडर

इंडेन गैस के ग्राहक 7588888824 नंबर पर बुकिंग कर सकते हैं. उपभोक्ता इस नंबर 7588888824 को अपने मोबाइल में सेव करें. इसके बाद वॉट्सऐप ओपन करें. सेव किए गए नंबर को खोलें और अपने उस रजिस्टर्ड नंबर से Book या REFILL# लिखकर भेज दें. REFILL# लिखकर भेजते ही ऑर्डर पूरा होने का जवाब आएगा. रिप्लाई में सिलेंडर बुकिंग की डिलीवरी कब होगी, इसकी डेट भी लिखी होगी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top