Uttar Pradesh

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अयोध्या का दौरा आज, सवा चार घंटे में परखेंगे रामनगरी का विकास कार्य

अयोध्या, जेएनएन। रामनगरी अयोध्या से विधानसभा चुनाव लडऩे की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का रविवार को अयोध्या का दौरा है। शुक्रवार से अपनी कर्मभूमि गोरखपुर में प्रवास कर रहे सीएम योगी आदित्यनाथ दिन में अयोध्या आएंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। मुख्यमंत्री यहां पर आज मेडिकल कॉलेज के साथ ही साथ जिला चिकित्सालय का निरीक्षण करेंगे। इसके साथ ही उनका यहां के मसौधा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का भी दौरा है। इसको मुख्यमंत्री ने गोद भी लिया है। मसौधा सीएचसी का भी निरीक्षण कर वह व्यवस्थाओं का जायजा ले सकते हैं। अयोध्या में इसके साथ ही वह रामलला व बजरंगबली का भी दर्शन पूजन करेंगे। मुख्यमंत्री का आज अयोध्या में पार्टी कार्यकर्ताओं से भी भेंट करने का कार्यक्रम है। रामनगरी में वह विकास की परियोजनाओं का भी निरीक्षण कर सकते हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ निर्माणाधीन दशरथ मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करेंगे। इसके साथ ही वह यहां के दर्शन नगर अस्पताल में हाल ही लगे ऑक्सीजन प्लांट का जायजा लेंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ दिन में 12:20 बजे अयोध्या एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके पांच मिनट बाद ही यहां से निकलने के बाद 12:35 से 12:50 तक राजॢष दशरथ मेडिकल कॉलेज के प्रशासनिक भवन में पहुंचेंगे। यहां पर उनका 1:25 बजे तक निरीक्षण का कार्यक्रम है। यहां पर कोरोना वायरस की तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों का जायजा लेंगे। वह मेडिकल कॉलेज में लगे ऑक्सीजन प्लांट का भी निरीक्षण करेंगे। यहां पर निरीक्षण के बाद कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों को लेकर दिशा-निर्देश देंगे। मेडिकल कॉलेज में ही उनका मीडिया से वार्ता का कार्यक्रम है। इसके बाद दो बजे हनुमानगढ़ी का दर्शन करेंगे। यहां के बाद रामजन्म भूमि मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे। वह यहां पर राम मंदिर निर्माण की प्रगति का भी जायजा लेंगे।

उनका 2:45 बजे मणिराम दास छावनी में महंत नृत्य गोपाल दास से भी मुलाकात का कार्यक्रम है। अस्वस्थ चल रहे श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास से मणिराम दास छावनी में मुलाकात करेंगे। इसके बाद 3:10 पर पर्यटन विभाग के यात्री निवास पहुंचेंगे। यहां पर भाजपा के नेता व कार्यकर्ताओं के साथ ही साथ अयोध्या के जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद शाम 4:35 पर लखनऊ के लिए रवाना होंगे।

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान भी उन्होंने रामनगर आकर यहां की सभी स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया था। माना जा रहा है कि अब वह अपने इस दौरे में कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की यहां पर की गई तैयारियों का जायजा लेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में तीसरी लहर को लेकर बेहद गंभीर हैं। इसी कारण उन्होंने अभी तक प्रदेश में स्कूलों को नहीं खोलने का फैसला किया है। वह रविवार को अयोध्या दौरे के बाद लखनऊ वापसी करेंगे।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top