Himachal Pradesh

Himachal Pradesh घूमने आए टूरिस्ट की गाड़ी पर गिरी चट्टानें, हादसे में 8 की मौत; 4 घायल

हिमाचल प्रदेश के किन्‍नौर की सांगला घाटी में भूस्‍खलन से 8 टूरिस्ट की मौत हो गई, जबकि 4 गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि बड़ी-बड़ी चट्टानों की चपेट में आकर बटसेरी पुल भी टूट गया है.

शिमला: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के किन्नौर जिले (Kinnaur) में रविवार शाम लैंडस्लाइट की चपेट में आने से 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि चार गंभीर रूप से घायल हैं. ये हादसा बटसेरी के गुंसा के पास चट्टानें गिरने से हुआ, जिसने छितकुल से सांगला की ओर आ रही पर्यटकों की एक गाड़ी को अपनी चपेट में ले लिया. बताया जा रहा है कि टैंपो ट्रैवलर में सवार सभी यात्री देश के अलग-अलग हिस्सों से हिमाचल घूमने आए थे.

चट्टानों की चपेट में आकर बटसेरी पुल टूटा

घटना की सूचना मिलते ही पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. वहीं सभी घायलों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. किन्नौर पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में चट्टानों की चपेट में आने से बटसेरी पुल भी टूट गया है. वहीं आस पास बने कुछ मकान भी क्षति हुए हैं. इसके अलावा कुछ स्थानीय लोगों ने उनके सेब के बाग में भी नुकसान होने का जिक्र किया है.

गाड़ी में सवार थे 11 लोग, 8 की हुई मौत

पुलिस के अनुसार, एक टैंपो ट्रैवलर नंबर (HR 55 AC 9003) छितकुल से सांगला की ओर रहा था. इसी दौरान लैंडस्लाइट हो गई और बड़ी-बड़ी चट्टानें गाड़ी पर आ गिरीं. इस हादसे में ट्रैवलर के चालक समेत 11 लोग सवार थे. जिसमें से 8 की मौत हो गई. जबकि 3 लोग जख्मी हो गए. इसके अलावा सड़क पर चल रहा एक शख्स भी हादसे में घायल हुआ है. उसे भी गंभीर चोटें आई हैं. पुलिस होमगार्ड और आइटीबीपी के जवान मिलकर रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहे हैं और सांगला पुलिस की क्यूआरटी की टीम शवों को निकालने में जुटी है.

(रिपोर्टर: बिशेर्ष नेगी)

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top