Uttarakhand

उत्तराखंड: तीसरी लहर को देखते हुए फिर बढ़ेगा कोविड कर्फ्यू, आज जारी होगी नई एसओपी

सार
कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को देखते हुए सरकार फिलहाल कोविड कर्फ्यू को समाप्त करने के पक्ष में नहीं है।

विस्तार
कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए उत्तराखंड सरकार कोविड कर्फ्यू को फिर बढ़ा सकती है। सोमवार को आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से कोविड कर्फ्यू की मानक प्रचालन विधि (एसओपी) जारी की जाएगी। कर्फ्यू के दौरान पहले की तरह ढील जारी रह सकती है।

कोरोना कर्फ्यू की अवधि 27 जुलाई को सुबह छह बजे समाप्त हो रही है। कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को देखते हुए सरकार फिलहाल कोविड कर्फ्यू को समाप्त करने के पक्ष में नहीं है। संक्रमण को रोकने को एक सप्ताह के लिए फिर से कोविड कर्फ्यू बढ़ सकता है।

 
सरकार पहले ही कोविड कर्फ्यू में बाजार रात नौ बजे तक खोलने के साथ ही वॉटर पार्क, सिनेमा हॉल को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने, वैक्सीन की दो डोज लगाने वालों को बिना कोविड जांच के लिए आने की अनुमति दे चुकी है।

जिन लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज नहीं लगी है, उन्हें कोविड जांच निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य है। अब सरकार कोविड कर्फ्यू को पूर्व में दी गई ढील के साथ जारी रख सकती है। सोमवार को आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से कोविड कर्फ्यू की एसओपी जारी की जाएगी।

प्रदेश में कोरोना के 51 नए संक्रमित, 24 हुए ठीक 
प्रदेश में रविवार को 51 नए संक्रमित मिले हैं। जबकि संक्रमितों की तुलना में स्वस्थ कम हुए हैं। इसी के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 341724 हो गई है। राहत की बात यह है कि किसी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई है। 

प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना मरीजों की कोई मौत नहीं हुई है। जबकि 24 मरीजों ने संक्रमण को मात दी है। अब तक 327716 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। प्रदेश की रिकवरी दर 95.90 प्रतिशत दर्ज की गई। 

ब्लैक फंगस के दो नए केस, दो की मौत
प्रदेश में बीते 24 घंटे में ब्लैक फंगस के दो नए मामले सामने आए हैं। जबकि दो मरीजों ने इलाज के दौरान दम तोड़ा है। छह मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया। देहरादून जिले में दो मरीजों में ब्लैक फंगस की पुष्टि हुई है। जिन्हें उपचार के लिए एम्स ऋषिकेश में भर्ती किया गया है।
 
वहीं, एम्स में भर्ती दो मरीजों की मौत हुई है। प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 551 हो गई है, जबकि 123 मरीजों की मौत और 201 स्वस्थ हो चुके हैं। 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top