MUST KNOW

ऑफर के लालच में खाता खाली, साइबर ठग ने क्रेडिट कार्ड का आफर दे ठगे एक लाख रुपये

यमुनानगर, जागरण संवाददाता। क्रेडिट कार्ड का आफर देकर साइबर ठगों ने एक व्यक्ति के खाते से एक लाख 9824 रुपये निकाल लिए। पीड़ित को फोन करने वाली लड़की ने खुद को एसबीआइ कर्मचारी बताया था। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हुडा थाना पुलिस को दी शिकायत में सेक्टर-17 निवासी पंकज सेठी ने बताया कि वह रेल गाड़ियों की आनलाइन बुकिंग का काम करता है। कुछ दिन पहले उसके मोबाइल पर एक लड़की का फोन आया। जिसमें अपना नाम स्नेहा शर्मा व खुद को एसबीआइ का कर्मचारी बताया था। लड़की ने उसे बताया कि बैंक की तरफ से उसे क्रेडिट कार्ड आफर किया जा रहा है। क्रेडिट कार्ड लेने से उन्हें काफी फायदा होगा। इस पर शापिंग करने से उन्हें कैशबैक की सुविधा भी मिलेगी।

उसे लड़की पर किसी तरह का भी शक नहीं हुआ क्योंकि इससे पहले भी उसके मोबाइल पर क्रेडिट कार्ड आफर के कई फोन आ चुके हैं। लड़की ने उससे कहा कि शुरू में उसे ईमेल पर वर्चुअल कार्ड भेजा जाएगा। इसके लिए उन्हें 49 रुपये की फीस आनलाइन जमा करानी होगी। इसके बाद उसे क्रेडिट कार्ड जारी हो जाएगा। वह उसकी बातों में आ गया और आनलाइन पेमेंट करने लगा। परंतु पेमेंट फेल हो गई।

खाते से रुपये कटे हैं या नहीं उसने यह देखने के लिए अपनी स्टेटमेंट देखी। वह देख कर हैरान रह गया कि उसके खाते से तीन बार में 49760 रुपये, 49724 रुपये, 10340 रुपये कट चुके थे। इस तरह उसे एक लाख 9824 रुपये का नुकसान हुआ। उसने अपने स्तर पर बैंक कर्मचारियों से बात कर कर फोन करने वाली लड़की के बारे में पता किया परंतु उसके बारे में कुछ पता नहीं चला। यह साइबर ठगों ने किया है। हताश होकर उसने थाने में शिकायत दी। जांच अधिकारी इरशाद अली का कहना है कि केस दर्ज कर लिया है। मामले की छानबीन की जा रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top