TECH

किसी Secret Call को चाहते हैं छुपाना, तो बस इस Trick से बन जाएगा आपका काम, किसी को नहीं होगी कानों-कान खबर

नई दिल्ली: कई बार आप अपने कुछ कॉल्स के बारे में किसी को बताना नहीं चाहते. जिसकी वजह से आप चोरी-छिपे बात भी करते हैं. अगर आप किसी विशेष कॉल की जानकारी या पूरी कॉल हिस्ट्री को डिलीट करना चाहते हैं तो उसे आसानी से कर सकते हैं, यहां हम आपको Android फोन में ऐसा करने का तरीका बता रहे हैं. आइए जानते हैं.

इस तरह डिलीट करें एंड्रॉइड स्मार्टफोन की कॉल हिस्ट्री
-सबसे पहले अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन में फोन ऐप को खोजना है और उसे ओपन करना है. इसके बाद कॉल हिस्ट्री की लिस्ट ओपन हो जाएगी.
-नीचे की ओर बाएं कोने में रिसेंट्स पर टैप करना है.
-अगर आप किसी सिंगल कॉल डीटेल को हटाना चाहते हैं तो आपको बार के दाईं ओर एक सर्कल के भीतर एक स्माल ‘i’ वाला बटन खोजना है, जो कि संपर्क का नाम या बिना सेव हुए नंबर के सामने दिखता है. इस पर टैप करना है.
-नई ओपन होने वाली विंडो के टॉप में दाईं ओर वर्टिकल थ्री-डॉट आइकन पर टैप करना है.
-अब आपको ‘डिलीट ऑल कॉल्स ऑफ दिज नंबर’ का चयन करना है.

Read More:-ये चीजें देती हैं Google को आपके हर पल की खबर, इस तरह से करें Block

पूरी कॉल हिस्ट्री डिलीट करने के लिए
-अगर आप अपने स्मार्टफोन से पूरी कॉल लॉग डिलीट करना चाहते हैं तो नीचे की ओर बाएं कोने पर ‘रिसेंट्स’ पर टैप करना है.
-अब आपको टॉप में दाईं ओर थ्री-डॉट वाला आइकन नजर आएगा. इस पर टैप करना है.
-‘डिलीट कॉल लॉग’ का चयन करें. अगर आपको यह ऑप्शन नहीं मिलता है तो आप सेटिंग में जाएं और फिर कॉल्स में जाएं और फिर कॉल लॉग में जाएं. -यहां से आप कॉल लॉग डिलीट कर सकते हैं.
-“कॉल लॉग हटाएं” चुनें. यदि आपको विकल्प नहीं मिलता है, तो आप सेटिंग, फिर कॉल और वहां से कॉल लॉग पर भी जा सकते हैं और फिर वहां से कॉल लॉग को हटाना चुन सकते हैं.

-इसके अलावा फैक्टरी डाटा रीसेट के जरिए आप सिस्टम में मौजूद सभी फाइल्स और सेटिंग्स को हटाने के साथ-साथ कॉल लॉग्स भी डिलीट कर सकते हैं, जिसमें डायल्ड कॉल, रिसीव्ड कॉल और मिस्ड कॉल शामिल हैं. यह इसके लिए एक आखिरी ऑप्शन है और फैक्टरी रीसेट करने से पहले आपको एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर मौजूद डाटा का बैकअप ले लेना चाहिए.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top