Madhya Pradesh

बिजली कंपनी के साथ जुड़कर घर बैठे कमाई का मौका, आम नागरिक भी उठा सकते हैं फायदा

bijli

मध्य प्रदेश में मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने घर बैठे लोगों को आमदनी बढ़ाने के मकसद से बिजली बिल भुगतान योजना लागू की है

भोपाल। मध्य प्रदेश में मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने घर बैठे लोगों को आमदनी बढ़ाने के मकसद से बिजली बिल भुगतान योजना लागू की है, जिसके जरिए बिजली उपभोक्ताओं के बिल जमाकर कमीशन के तौर पर आय का नया जरिया पैदा किया जा सकता है । आधिकारिक तौर दी गई जानकारी के बताया गया है कि मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने अब बेहतर बिजली सेवा देने के साथ्ज्ञ व्यक्ति, एजेंसी, संस्था को रोजगार का अवसर उपलब्ध कराने का संकल्प लिया गया है।

दरअसल कंपनी द्वारा बिजली बिल भुगतान का कार्य एजेंट के रूप में कराने पर निर्धारित कमीशन देने की योजना शुरू की गई है। योजना के अंतर्गत कोई भी व्यक्ति, एजेंसी, संस्था कंपनी के एजेंट के रूप में बिल भुगतान जमा करने का कार्य कर सकती है। योजना के तहत कंपनी द्वारा प्रत्येक एजेंट को बिल भुगतान पर एक निर्धारित दर पर लाभ भी प्रदान किया जाएगा।

योजना के तहत कंपनी में पंजीकृत व्यक्ति, एजेंसी, संस्था को कंपनी के निष्ठा पोर्टल या निष्ठा मोबाइल एप पर एजेंट के रूप में बिजली बिलों का भुगतान कराना होगा। कंपनी द्वारा राशि पांच हजार तक के बिल भुगतान पर पांच रुपए प्रति बिल कमीशन दिया जाएगा। जीएसटी का भुगतान कंपनी द्वारा किया जाएगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top