EDUCATION

UP Board 12th Result 2021: इसी सप्ताह आ सकते हैं यूपी बोर्ड 12वीं के परिणाम, तारीखों की घोषणा जल्द

UP Board 12th Result

UP 12th Board Result 2021: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) कक्षा 10वीं और 12वीं के परिणाम जारी करने की तारीखों की घोषणा जल्द कर सकता है. सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार 31 जुलाई 2021 तक 12वीं के परिणाम जारी कर दिए जाने थे. यानी अब परिणाम जारी करने की समय सीमा के लिए महज 6 दिन बचे हैं. इसलिए यह उम्मीद लगाई जा रही है की इसी सप्ताह परीक्षा परिणाम जारी कर दिए जाएंगें. छात्र उत्तर प्रदेश बोर्ड के परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://upmsp.edu.in/ के साथ ही news18 Hindi की वेबसाइट पर भी देख सकेंगें.

उत्तर प्रदेश के शिक्षा मंत्री डॉ दिनेश शर्मा परिणाम घोषित करने की तारीख का ऐलान जल्द ही कर सकते हैं. उत्तर प्रदेश सरकार ने भी बोर्ड को निर्देशित कर दिया है कि समय रहते छात्रों के परिणाम जारी कर दिए जाएं. जिससे छात्र अगले सत्र के लिए समय रहते स्कूल या विश्वविद्यालय में एडमिशन ले सकें. बता दें कि करीब 56 लाख छात्रों ने इस वर्ष यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के लिए नामांकन कराया था.

गौरतलब है कि सीआईएससीई बोर्ड और राजस्थान बोर्ड ने भी 12वीं का रिजल्ट शनिवार को जारी कर दिया. सीबीएसई का रिजल्ट भी 25 जुलाई के बाद किसी भी दिन जारी किया जा सकता है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top