Jammu and Kashmir

जम्मू-कश्मीर: इस बार एमए स्टेडियम में होगा स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह,कलाकारों और लोगों का होगा रैपिड टेस्ट

सार
डिवकॉम ने समारोह में कोविड प्रोटोकाल का पालन सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं।

विस्तार
जम्मू में स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह इस बार एमए स्टेडियम में होगा। इससे पहले परेड ग्राउंड में समारोह होता था। यहां विकास कार्यों के चलते एमए स्टेडियम में मुख्य कार्यक्रमों के आयोजन का फैसला लिया गया है। सोमवार को मंडलायुक्त डॉ. राघव लंगर की अध्यक्षता में हुई स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों से संबंधित बैठक में यह जानकारी दी गई। 

मंडलायुक्त ने संबंधित विभागों के अधिकारियों के अलावा जिला उपायुक्तों को स्वतंत्रता दिवस समारोह की सभी तैयारियां तय समय से पहले पूरी करने के निर्देश दिए। कहा कि देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

स्कूली शिक्षा निदेशक और सूचना विभाग के संयुक्त निदेशक से कहा गया कि स्वतंत्रता दिवस समारोह में विद्यार्थियों को शामिल करने के लिए ऑनलाइन प्रतियोगिताएं, जिनमें चित्रकला, निबंध लेखन और वाद विवाद प्रतियोगिताएं आयोजित करें।

विभिन्न स्थलों पर एलईडी के माध्यम से भी स्वतंत्रता दिवस मुख्य समारोह का सीधे प्रसारण का प्रबंध करने और स्वास्थ्य विभाग को सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रिहर्सल में शामिल होने वाले कलाकारों और समारोह में आने वाले सभी लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग और रैपिड एंटीजन टेस्ट करने के निर्देश जारी किए। 

जेएंडके पुलिस, आर्म्ड, सीआरपीएफ, महिला दस्तों, होमगार्ड, अग्निशमन, आपात सेवा, वन सुरक्षा बल के दस्ते स्वतंत्रता दिवस समारोह में हिस्सा ले सकते हैं। बैठक में डीसी अंशुल गर्ग, नगर निगम आयुक्त अवनी लवासा, एसएसपी जम्मू, एसएसपी यातायात, एसएसपी सुरक्षा, सीआरपीएफ, बीएसएफ के कमांडेंट व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top