Crime

Kolkata Crime: अवैध कॉल सेंटर का पुलिस ने किया भंडाफोड़, Amazon Customer Care के नाम पर करते थे धोखाधड़ी, 11 गिरफ्तार

अवैध कॉल सेंटर

पुलिस ने बताया कि आरोपी कंप्यूटर की मरम्मत या विभिन्न गैजेट की मरम्मत के नाम पर ब्रिटेन की विभिन्न कंपनियों से संपर्क करते थे. फिर वह सीधे फोन पर संपर्क करता और ठगी के जाल में फंस जाता तो उसके अकाउंट से रुपए उड़ा लिए जाते थे.

कोलकाता पुलिस ने महानगर में अवैध कॉल सेंटर चलाने के लिए गिरोड का भंडाभोड़ किया है. पुलिस ने छापेमारी कर 11 लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपी खुद को Amazon Customer Care के कर्मचारी बताते थे और लाइफ स्टाइल सर्वे के कर्मचारी के रूप में खुद को बताते थे.
पुलिस द्वारा जारी बयान में बताया गया है कि सोमवार शाम को अवैध कॉल सेंटरों के संबंध में स्रोत इनपुट पर कार्रवाई करते हुए, एआरएस डीडी के अधिकारियों और पुलिस बल ने रूम नंबर. 301, तीसरे तल्ले , WEBEL IT Park, P1 तारातला रोड, पुलिस स्टेशन तारातला, कोलकाता-88 में छापेमारी की.

पुलिस ने बताया कि छापेमारी के दौरान यह पाया गया कि उस कमरे में एक अवैध कॉल सेंटर चल रहा था. विभिन्न कंप्यूटरों के माध्यम से कॉल करने के लिए कई व्यक्ति लगे हुए थे. ये व्यक्ति ब्रिटेन सहित अन्य देशों में कॉल करते थे. वे खुद को अमेजन कस्टमर केयर के लाइफ स्टाइल सर्वे के कर्मचारी के रूप में बताते थे और अंग्रेजी में ब्रिटेन के लोगों से बात करते थे.

पुलिस ने 11 लोगों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि आरोपी कंप्यूटर की मरम्मत या विभिन्न गैजेट की मरम्मत के नाम पर ब्रिटेन की विभिन्न कंपनियों से संपर्क करते थे. फिर वह सीधे फोन पर संपर्क करता और ठगी के जाल में फंस जाता तो अकाउंट से रुपए उड़ा लिए जाते थे. अभी यह स्पष्ट नहीं है कि ऑनलाइन कितने रुपए की ठगी की गई है. पुलिस जांच कर रही है. पुलिस ने बताया कि उक्त अवैध कॉल सेंटर चलाने के आरोप में मो. तसफीन, मो. अली (28), मिर्जा रियाज, काशिफ हसन (36), मिर्जा शहनवाज, एसके जसीम (19), बबलू प्रसाद (21), तौसीफ अली (27), मोहम्मद शाहबाज (21), शाहिद अफरीदी (23), और अविजित घोष (28) को कई लेख/दस्तावेज के साथ गिरफ्तार किया गया. उन्हें उन्हें आज कोर्ट में पेश किया जाएगा.

1.30 किलो चरस के साथ पकड़ा गया तस्कर

दूसरी ओर, कोलकाता में पुलिस की नारकोटिक्स सेल ने एक किलो 30 ग्राम चरस के साथ एक तस्कर को धर दबोचा है. उसकी पहचान 45 साल के शेख ताहिर उर्फ सीसीटीवी उर्फ राजेश के तौर पर हुई है. कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने मंगलवार को बताया कि महानगर के ही तालतला थाना क्षेत्र के रहने वाले शेख ताहिर के बारे में खुफिया सूचना मिली थी. इसके बाद उसके घर सोमवार और मंगलवार की दरमियानी रात छापेमारी की गई. घर की तलाशी लेने पर एक किलो 30 ग्राम चरस बरामद हुआ जिसके बाद ताहिर को धर दबोचा गया. उसके खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 20 बी और एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top