Jammu and Kashmir

Cloudburst Hits J&K: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में बादल फटा, कई पुल बहे; 39 लापता

Cloudburst in Jammu and Kashmir:: किश्तवाड़ जिले के होनजर इलाके में यह हादसा हुआ. बुधवार सुबह लगभग 4:20 के करीब बादल फटने से पांच घर उसकी चपेट में आ गए.

श्रीनगर. जम्मू और कश्मीर के किश्तवाड़ (Kishtwar Rains) में बादल फटने से पांच लोगों की मौत हो गई.. मिली जानकारी के अनुसार किश्तवाड़ जिले के होनजर इलाके में यह हादसा हुआ. बुधवार सुबह लगभग 4:20 के करीब बादल फटने से 6-8 घर उसकी चपेट में आ गए. बादल फटने के बाद कई लोग लापता हैं. राहत और बचाव कार्य के लिए सेना पुलिस और प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंची हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. मिली जानकारी के अनुसार यह हादसा डच्चन के ऐसे इलाके में हुई है जहां पर सड़क नहीं है.  इस हादसे में  6-8 घरों समेत 1 राशन डिपो को नुकसान पहुंचा है. वहीं 4 बकरवाल समेत 35 लोग लापता हैं. इस में से अब तक 5 शव बरामद किए गए हैं.

वहीं बादल फटने से किश्तवाड़ के आसपास के इलाकों में चार पुल बह गए हैं.हादसे में अब तक जिन लोगों के शव बरामद हुए हैं उनकी पहचान- सज्जा बेगम (65 वर्ष), रकिता बेगम (24 वर्ष), एक खानाबदोश, गुलाम नबी तांत्रे (42 वर्ष) और अब्दुल मजीद (42 वर्ष), शामिल हैं.

स्थानीय पुलिस और मौसम विभाग ने की अपील
स्थानीय पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि किश्तवाड़ में भारी बारिश को देखते हुए किसी भी आपात स्थिति में लोग  एसएसपी किश्तवाड़ 9419119202, Adl.SP किश्तवाड़9 469181254, डिप्टी.एसपी मुख्यालय 9622640198एसडीपीओ एथोली9858512348 से संपर्क कर सकते हैं.

मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल जम्मू-कश्मीर के अधिकांश स्थानों पर बादल छाए हुए हैं और पुंछ, राजौरी, रियासी और पड़ोस के कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश हुई है.  30 जुलाई तक रुक-रुक कर बारिश जारी रहने की संभावना है. कहीं-कहीं भारी से बहुत बारिश की आशंका है. इसकी वजह से अचानक बाढ़ आ सकती है. इसके साथ ही  भूस्खलन और निचले क्षेत्र में जल भरावल की आशंका है. मौसम विभाग ने सभी को सतर्क रहने की सलाह दी है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top