Real Estate

DDA 2019 Housing Scheme: फ्लैट खरीदारों को बड़ी राहत, 30 सितंबर तक बढ़ाई गई भुगतान की तारीख

Real Estate

डीडीए ने फ्लैट खरीदारों को बड़ी राहत देते हुए भुगतान की आखरी तारीख 30 सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है. हालांकि इसमें कुछ शर्तें शामिल होंगी.

नई दिल्ली: दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने फ्लैट खरीदारों को राहत देते हुए भुगतान की आखरी तारीख को बढ़ा दिया है. जानकारी के मुताबिक, समय सीमा को कुछ शर्तों के साथ बढ़ाकर 30 सितंबर कर दिया गया है.

आवास योजना 2019 के आवंटियों से मांग की गई राशि जमा करने की आखरी तारीख 11 नवंबर, 2020 से 31 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दी गई है. साथ ही इसे 10 प्रतिशत ब्याज के साथ 30 सितंबर तक के लिए बढ़ाया है. डीडीए ने मंगलवार को ट्विटर के जरिए इस बात की जानकारी दी है.

बता दें, आवास योजना मार्च 2019 में शुरू की गई थी और नरेला समेत वसंत कुंज में लगभग 18,000 फ्लैटों को बिक्री के लिए रखा गया था. बाद में यह संख्या घटाकर 10,000 कर दी गई थी क्योंकि डीडीए को उम्मीद के मुताबिक खरीदार नहीं मिल रहे थे.

बता दें, फ्लैट्स को कई कैटिग्री में रखा गया था जैसे कि निम्न आय समूह (एलआईजी), मध्यम आय समूह (एमआईजी) और उच्च आय समूह (एचआईजी) इस योजना में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के लिए भी फ्लैट शामिल थे.

हालांकि, एजेंसी को 45,000 आवेदन प्राप्त हुए लेकिन केवल 8,438 फ्लैट ही बेच सकी. वहीं, इस साल जनवरी में, डीडीए ने 1,300 से अधिक फ्लैटों की बिक्री के लिए एक और आवास योजना शुरू की गई. बताया जा रहा है कि ज्यादातर एचआईजी और एमआईजी कैटिग्री के थे. ये फ्लैट द्वारका, वसंत कुंज और जसोला में हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top