JOB ALERTS

Sarkari Naukri: LLB करने वालों के लिए सरकारी नौकरी का मौका, मिलेगी- 15000 सैलरी

Sarkari Naukri:  योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट allahabadhighcourt.in पर जाकर आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं. और इसके बाद ऑफलाइन तरीके से आवेदन कर सकते हैं. 

लखनऊ:  Sarkari Naukri: लॉ की डिग्री रखने वाले युवाओं के लिए सरकारी नौकरी मौका है. उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लॉ क्लर्क (ट्रेनी) पद पर आवेदन मांगे हैं. ऐसे में योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट allahabadhighcourt.in पर जाकर आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं. और इसके बाद ऑफलाइन तरीके से आवेदन कर सकते हैं. 

कौन कर सकता है आवेदन? 
लॉ क्लर्क (ट्रेनी) के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास कम से कम किसी संस्थान या यूनिवर्सिटी तीन वर्षीय प्रोफेशनल/पांच वर्षीय इंटीग्रेटेड लॉ की डिग्री होना चाहिए.  साथ में कम्प्यूटर का नॉलेज भी होना चाहिए. इसके साथ जरूरी शर्त है कि इस वक्त अभ्यर्थी किसी कोर्च में प्रैक्टिस ना कर रहा हो. वहीं, LLB के फाइनल ईयर या सेमेस्टर के स्टूडेंट्स भी आवेदन कर सकते हैं.  इन उम्मीदवारों को ये भी ध्यान देना चाहिए, लॉ की डिग्री में 55 फीसदी नंबर होना चाहिए और इंटरव्यू के समय में फाइनल ईयर की मार्कशीट भी जमा करनी होगी. वहीं, अगर आयु सीमा की बात करें, तो 21 से 26 साल के उम्मीदवार आवेदन के योग्य हैं. 

कैसे करें आवेदन
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कुल 92 वैकेंसी निकाली है. इन पदों पर आवेदन करने के दो तरीके हैं. पहला ये कि इलाहाबाद हाईकोर्ट या उसकी लखनऊ बेंच से 300 रुपये में आवेदन फॉर्म खरीद लें. यहीं, दूसरा तरीका है कि ऑफिशियल वेबसाइट allahabadhighcourt.in फॉर्म डाउनलोड कर लें और साथ 300 रुपये में डिमांड ड्राफ्ट के साथ आवेदन जमा करें. आवदेन फॉर्म के तरीके एजुकेशनल शर्टिफिकेट की फोटो कॉपी को सेल्फ अटेस्टेड करके भेजनी होगी.  अभ्यर्थी ध्यान दें कि आवेदन की आखिरी तारीख 28 अगस्त है. 

कैसे होगा चयन और कितनी मिलेगी सैलरी
योग्य उम्मीदवारों को चयनित होने के लिए कोई परीक्षा नहीं देनी होगी. इंटरव्यू का आयोजन कराया जाएगा. इसका आयोजन प्रयागराज में ही किया जाएगा. इंटरव्यू में सफल होने वाले उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा और 15000 रुपये प्रति महीने सैलरी भी दी जाएगी. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top