SOCIAL NETWORKING

WhatsApp पर आया गजब का फीचर! अब नया मैसेज आने पर भी नहीं दिखेगा archived chats, जानें कैसे करेगा काम?

नई दिल्ली. वाॅट्सऐप (WhatsApp) का इस्तेमाल भला आज के समय में कौन नहीं करता होगा. हम में से हर कोई वाॅट्सऐप पर अपना काम कर रहे हैं. अब यह सिर्फ संवाद तक ही सीमित नहीं रहा, बल्कि आज के समय में घर के जरूरी कामों से लेकर ऑफिस के कामकाज समेत कई जरूरी कार्य हम इसी ऐप के जरिए कर रहे हैं. ऐसे में WhatsApp का हर अपडेट हमारे के लिए जानना बेहद जरूरी हो गया है. आपको बता दें कि वाॅट्सऐप ने अपने ऐप में नया फीचर जोड़ा है.

इसकी मदद से आप अनजान लोगों से दूर रह सकेंगे. जी हां… यह फीचर उन लोगों के लिए काफी फायदेमंद है जो किसी व्यक्ति की पर्सनल चैट को छुपाकर रखना चाहते हैं. दरअसल, WhatsApp ने आर्काइव्ड चैट फीचर ( WhatsApp Archived Chats) को रोलआउट कर दिया है.

आइए जानते हैं इस नए फीचर के बारे में…

जानें कैसे काम करेगा यह फीचर?
WhatsApp ने मंगलवार को अपने आर्काइव्ड चैट (WhatsApp Archived Chats) सेटिंग्स फीचर बदलाव किया है. यानी अब आप इसे एनेबल करके नए मैसेज को हाइड सकते हैं. नया फीचर आने के बाद आप आर्काइव्ड चैट में कोई नया मैसेज आता भी है तो भी चैट्स आर्काइव ही रहेंगी. बता दें पहले जैसे ही आर्काइव चैट में कोई नया मैसेज आता था तो वो अनआर्काइव हो जाती थीं. अब आपको मौका वाॅट्सऐप मौका दे रहा है कि अब उस चैट से कोई नया मैसेज आने पर भी वो आपको नहीं दिखेगा.

कंपनी ने यह फीचर Android और iOS दोनों यूजर्स के लिए एक खास फीचर रोल आउट किया है. कंपनी के मुताबिक, कई यूजर्स यह डिमांड कर रहे थे कि नया मैसेज आने पर आर्काइव चैट मेन चैट लिस्ट में आ जाती है जबकि उसे आर्काइव फोल्डर में ही होना चाहिए. ऐसे में अब उन्हें राहत मिलेगी.

जानें कैसे करें Archive चैट?
सबसे पहले आपको चैट टैब पर जाना होगा, उस चैट को टैप करके रखें जिसे आप छिपाना चाहते या आर्काइव करना चाहते हैं. इसके बाद वहां होल्ड करने पर आपको आर्काइव आइकन मिलेगा. अगर आप iPhone यूजर्स हैं तो आप चैट को बाईं ओर स्लाइड करके वहीं आर्काइव ऑप्शन ढूंढ सकते हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top