MUST KNOW

अकाउंट सस्पेंशन को लेकर Twitter ला रहा नया फीचर, ऐसे मिल सकेगी यूजर्स को जानकारी

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) नए नोटिस की टेस्टिंग कर रहा है, जो यूजर्स को बताता है कि क्या उनके अकाउंट को सस्पेंड या बंद कर दिया गया है या ट्विटर के नियमों का उल्लंघन करने पर उन्हें रीड-ओनली मोड में डाल दिया गया है. यह नोटिस आपके फीड के टॉप पर एक बैनर के रूप में दिखाई देंगे.

एक ट्विटर प्रवक्ता ने द वर्ज के हवाले से कहा, ये वर्तमान में आईओएस, एंड्रॉइड और वेब पर ट्विटर यूजर्स के एक छोटे प्रतिशत में टेस्टिंग कर रहे हैं. प्रवक्ता ने कहा, कंपनी यूजर्स से प्रतिक्रिया प्राप्त करने के बाद इस फीचर की टेस्टिंग कर रही है, जिन्होंने महसूस किया कि उन्हें सस्पेंड या लॉक किया गया था और केवल-पढ़ने के लिए ट्वीट करने या नए अकाउंट के साथ ही वो वापसी कर सकते थे.

यूजर सस्पेंड होने पर कर सकेंगे अपील 

नए नोटिस यूजर्स की स्थिति को स्पष्ट करते हैं और उन लोगों के लिए कुछ अतिरिक्त मार्गदर्शन प्रदान करते हैं जो लॉक या सस्पेंड हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि, यदि आपको स्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया गया है तो आप एक नोटिस के अनुसार एक अपील प्रस्तुत कर सकते हैं. यदि आपका अकाउंट लॉक कर दिया गया है, तो वह नोटिस कहता है कि अधिकांश अकाउंट को एक सप्ताह में पूर्ण पहुंच वापस मिल जाएगा.

हाल ही में, माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ने कहा कि वह एक नई फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जहां यूजर्स ट्वीट्स पर उत्तरों को अपवोट और डाउनवोट करने में सक्षम होंगे, यह कहते हुए कि यह अभी भी डिसलाइक बटन नहीं है. एक रिपोर्ट में पहले कहा गया था कि पहले आईओएस यूजर्स के एक चुनिंदा ग्रुप के साथ टेस्टिंग के तहत होगा. यह फीचर अलग-अलग तरह की स्टाइल (ऊपर और नीचे तीर, एक दिल का आइकन और एक नीचे तीर, और अंगूठे ऊपर और नीचे के साइन) में उपलब्ध है.

ट्विटर ने पहले रिएक्शन्स के साथ प्रयोग किया था, जो फेसबुक द्वारा अपने पोस्ट के लिए उपयोग की जाने वाली इमोजी रिएक्शन्स की नकल करते मालूम होते थे. पिछले साल नवंबर में, ट्विटर प्रोडक्ट लीड कायवन बेकपोर ने कहा था कि कंपनी डिसलाइक बटन या डाउनवोट क्षमता की खोज कर रही है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top