SPORTS

श्रीलंकाई टीम के भीतर नहीं चल रहा सबकुछ ठीक, मैनेजर ही बना ‘विलेन’, भारत के खिलाफ नहीं खेल पाया यह खिलाड़ी

भारत के खिलाफ दूसरे T20 में एक ऑलराउंडर को प्लेइंग इलेवन से बाहर होने के लिए मजबूर होना पड़ा. इस विवाद के बीच लंबे समय के बाद श्रीलंका के पास टी-20 सीरीज जीतने का मौका है.

भारत के खिलाफ खेले जा रहे सीमित ओवरों की सीरीज में श्रीलंकाई टीम लगातार सुधार कर रही है. वनडे सीरीज में पहला मुकाबला हारने के बाद श्रीलंका के खिलाड़ियों ने अपने खेल में सुधार किया है. श्रीलंकाई टीम ने एक वनडे और एक टी-20 मुकाबला इस सीरीज में भारत के खिलाफ जीता है. गुरुवार को कोलंबो में खेला जाना वाला मुकाबला निर्णायक होगा. मगर खबर है कि श्रीलंका के ड्रेसिंग रूम में सब कुछ सही नहीं चल रहा है. टीम से जुड़ा एक सदस्य टीम की रणनीति को खराब करने की कोशिश कर रहा है.

खबर है कि मौजूदा सीरीज में एक खिलाड़ी-प्रबंधक राष्ट्रीय टीम के चयन में दखल दे रहा है. मैनेजर पहले भी लंका प्रीमियर लीग (LPL) के उद्घाटन सीजन के दौरान अपने कई ग्राहकों से 10 फीसदी कमीशन लेने के लिए चर्चा में था.

Read More ; ICC Rankings: भुवनेश्वर और चहल की टी20 रैंकिंग में बल्ले-बल्ले, श्रीलंकाई स्पिनर का भी जलवा

प्लेइंग इलेवन चयन को कर रहा प्रभावित

मॉर्निंग स्पोर्ट्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार (28 जुलाई) को खेले गए भारत के खिलाफ दूसरे T20 में एक ऑलराउंडर को प्लेइंग इलेवन से बाहर होने के लिए मजबूर होना पड़ा. एक सूत्र ने पुष्टि की है कि खिलाड़ी प्रबंधक ने दूसरे खिलाड़ी के चयन को प्रभावित किया है.

एक हाई लेवल के सोर्स के मुताबिक, “इसकी वजह से पूरी टीम उथल-पुथल है. हमें भारत के खिलाफ दूसरे T20 में एक होनहार ऑलराउंडर को नहीं खिलाने के लिए मजबूर होना पड़ा. इसका सिर्फ एक कारण मैनेजर था. हम वास्तव में उसे खिलना चाहते थे, लेकिन हम मैनेजर के प्रभाव के कारण ऐसा नहीं कर पाए.

Read More ; इंग्‍लैंड को एजबेस्‍टन टेस्‍ट जीतने के लिए 18 ओवर में बनाने थे 124 रन, रोमांच के चरम पर पहुंचकर ऐसा हुआ मैच का अंत

श्रीलंका के पास सीरीज जीतने का मौका

इस विवाद के बीच लंबे समय के बाद श्रीलंका के पास टी-20 सीरीज जीतने का मौका है. इस सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन खिलाड़ियों के मनोबल को बढ़ाएगी. इस साल के अंत में होने वाले टी 20 विश्व कप के लिए खिलाड़ियों का आत्मविश्वास भी बढ़ेगा.

हालांकि, श्रीलंका के लिए जीत आसान नहीं होगी. दूसरे टी-20 मुकाबले में 132 रन के छोटे लक्ष्य के बावजूद भारतीय टीम मैच को आखिरी ओवर तक ले गई थी. श्रीलंका को आखिरी में जीत हासिल हुई थी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top