Crime

Darbhanga: राहुल हत्याकांड मामले में एसपी से मिले परिजन, कहा-हमें न्याय चाहिए

Darbhanga: दरभंगा शहर के मिर्जापुर निवासी राहुल हत्याकांड मामले में राहुल के परिजन आज एसपी बाबूराम से मिले. इसके बाद परिजन न्याय के प्रति आश्वस्त दिखे. परिजनों का कहना है कि उन्हें न्याय चाहिए, इस हत्याकांड में शामिल लोगों को कड़ी से कड़ी सजा मिले. कल परिजनों ने दरभंगा शहर के एक चिकित्सक पर मजदूरी का पैसा मांगने पर पीट-पीट कर हत्या करने का आरोप लगाया था. 

वहीं, एसएसपी बाबूराम ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. मामले में कई लोगों की गिरफ्तारी हुई है, उन्होंने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है. परिजन के सभी आरोपों की निष्पक्ष जांच की जाएगी. दोषी कोई भी हो बख्शा नहीं जाएगा.

बता दें कि शनिवार को लहेरियासराय थाना क्षेत्र में एक डॉक्टर के पास काम करने वाले युवक की रॉड से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. युवक राहुल कुमार नगर थाना क्षेत्र के मिर्जापुर मोहल्ले का रहनेवाला था. परिजनों ने आरोप लगाया कि युवक ने जब अपनी 15 दिन की मजदूरी का पैसा डॉक्टर से मांगा तो डॉक्टर ने पैसा देने से इनकार कर दिया. इसके बाद जब युवक ने पैसे के लिए दबाव बनाया तो डॉक्टर के कारिंदों ने उसके हाथ-पैर बांध दिए और रॉड से पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी.

वहीं, घटना से आक्रोशित लोगों ने डॉक्टर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर नगर थाना क्षेत्र के मिर्जापुर चौक पर देर रात तक सड़क जाम कर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने थानेदार और एसएसपी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, जिसके बाद पुलिस को सड़क जाम हटाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी.

इधर, इस बाबत युवक के पिता परिजनों के साथ एसएसपी कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने एसएसपी बाबूराम से मुलाकात की और अपनी आपबीती सुनाई. एसएसपी से मिलने के बाद पिता संतुष्ठ दिखे, उनका कहना था कि दोषियों को सजा मिले. इसे लेकर स्थानीय निशांत कुमार चौधरी ने बताया कि युवक राहुल कुमार का 15 दिनों का पैसा डॉक्टर के यहां बकाया था. उसने जब अपनी मजदूरी का पैसा मांगा तो डॉक्टर ने देने से इनकार कर दिया. इसको लेकर जब युवक ने नाराजगी दिखाई तो डॉक्टर के कारिंदों ने उसके हाथ-पैर बांध दिए और उसकी रॉड से पीट-पीटकर हत्या कर दी.

उन्होंने कहा कि युवक तड़प-तड़पकर जान बचाने की गुहार लगाता रहा लेकिन किसी ने उसकी बात नहीं सुनी. उन्होंने कहा कि लहेरियासराय थाना पुलिस के पास इस घटना का वीडियो टेप मौजूद है. उन्होंने कहा कि जब तक आरोपी डॉक्टर की गिरफ्तारी नहीं होती है तब तक वे लोग सड़क पर आंदोलन करते रहेंगे. 

वहीं, इसे लेकर एसएसपी बाबूराम का कहना कि लहेरियासराय थाना अंतर्गत बलभद्रपुर में डॉक्टर के यहां बाउंड्री निर्माण का कार्य चल रहा था, जिसमें डॉक्टर के कर्मियों के द्वारा साइकिल चोरी का आरोप लगाकर मजदूर की पिटाई की गई. पिटाई के बाद मजदूर की मौत हो गई. इसपर परिजनों ने कहा है कि मजदूरी मांगने गए मजदूर की हत्या की गई है. युवक अपनी मजदूरी मांगने गया था. एसएसपी ने कहा कि सभी मामलों की जांच की जा रही है. 3 लोगों की गिरफ्तारी हो गई है, आगे पुलिस जांच कर रही है. 

जानकारी के अनुसार, लहेरियासराय थाना पुलिस ने इस मामले में समस्तीपुर और मुंगेर के रहने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है. हालांकि, आरोपी डॉक्टर अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है और लोगों का कहना है कि अपने रसूख के बल पर डॉक्टर पुलिस पर भी दबाव बनाकर अब तक छूटा हुआ है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top