VASTU

Vastu Tips of Sawan: सावन सोमवार को किये गए ये वास्तु उपाय भगवान शिव से दिलाएंगे सुख-समृद्धि व संपन्नता का वरदान

vastu

Vastu Tips of Sawan: कुछ वास्तु उपाय ऐसे हैं जिनको सावन सोमवार को करने से भगवान शिव की विशेष कृपा प्राप्त होती है और घर में सुख समृद्धि का वास होता है. आइये जानें इन वास्तु उपायों को-

Vastu Upay of Sawan: वास्तु शास्त्र की मान्यता है कि कुछ वस्तु टिप्स ऐसे होते हैं जिन्हें सावन सोमवार के दिन करने से सामान्य दिनों की तुलना में कई गुना अधिक फल की प्राप्ति होती है. इसके साथ ही घर में सुख-समृद्धि का वास होता है और आर्थिक तरक्की व लाभ में वृद्धि होती है. आइए जानते हैं इन वास्तु टिप्स या उपायों के बारे में:-

गंगा जल: हिंदू धर्म शास्त्रों के मुताबिक, भगवान शिव द्वारा गंगा जी को अपनी जटाओं में स्थान देने के कारण गंगाधर कहलाते हैं. सावन सोमवार के दिन गंगा जल लाकर अपने रसोई घर में रखें. ऐसी मान्यता है कि ऐसा करने से घर के सुख और सौभाग्य में वृद्धि होती है. घर और परिवार का वातावरण शांति व सुखदायक बना रहता है.

नाग– नागिन जोड़ाचांदी या तांबे के बने नाग-नागिन का जोड़ा सावन के सोमवार पर लाकर घर के मुख्य दरवाजे के नीचे गाड़ दें. इससे नकारात्मक उर्जा घर में प्रवेश करने से पहले ही नष्ट हो जाती है. इसके अलावा घर में बुरी नजर प्रवेश नहीं करती है. परिणाम स्वरूप घर-परिवार में सुख शांति बन रहती है.

चांदी का त्रिशूल: भगवान शिव का मुख्य अस्त्र त्रिशूल है. पुराणों के अनुसार त्रिशूल संसार के सभी दैविक, दैविक और भौतिक तापों को नष्ट करता है. चांदी के बने त्रिशूल को लाकर सोमवार के दिन घर के मंदिर में या महादेव की मूर्ति के पास रख दें. इससे घर-परिवार के सभी दुःख और कष्ट मिट जायेंगे.

रुद्राक्ष: भगवान शिव का संबंध रुद्राक्ष से है. भगवान शिव अपने हाथों और गलें रुद्राक्ष की माला धर किये हुए है. धार्मिक मान्यता है कि सावन सोमवार के दिन रुद्राक्ष को घर के मुख्य कमरे में रखें. इससे घर परिवार में धन-धान्य की वृद्धि होती है. घर की आर्थिक परेशानियां दूर होती है. धन आगमन के स्रोत बढ़ते है.  

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top