GADGETS

Apple का Foldable iPhone आया चर्चा में, जानिए किस साल हो सकता है लॉन्च, तस्वीर देख फैन्स बोले- अरे गजब

Apple iPhone 13 अगले महीने लॉन्च होने जा रहा है. कंपनी ने इस फोन को लेकर अभी कुछ भी नहीं बताया है. एप्पल का फोल्डोबल आईफोन भी चर्चा में है. आइए जानते हैं किस साल हो सकता है लॉन्च और दिखने में कैसा हो सकता है.

Apple iPhone 13 को सितंबर में लॉन्च किया जा रहा है. एप्पल हमेशा से ही कुछ अलग करने के लिए जाना जाता है. हर साल कुछ न कुछ नया करने की कोशिश करता है और फैन्स की एक्साइटमेंट बढ़ाता रहता है. इस साल भी आईफोन 13 में क्या नया होगा, इसको लेकर कंपनी ने कुछ नहीं बताया है. अब खबर आ रही है कि एप्पल आने वाले दो या तीन साल में फोल्डेबल आईफोन लॉन्च कर सकता है. एप्पल का फोल्डेबल आईफोन दिखने में कैसा होगा, इसको लेकर कुछ पता नहीं चला है. लेकिन कॉन्सेप्ट फोटो ने फैन्स को खुश कर दिया है. इसके अलावा, Apple लाइटनिंग कनेक्टर को USB-C पोर्ट से बदलने की भी योजना बना रहा है.

लग सकता है दो से तीन साल का वक्त

ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन के अनुसार, फोल्डेबल आईफोन योजना का एक हिस्सा है. आईफोन की डिजाइन कुछ सालों में बदल चुकी है. फोल्डेबल आईफोन जब लॉन्च होगा तो आईफोन की डिजाइन पूरी तरह से बदल चुकी होगी. अपने न्यूजलेटर पावर ऑन में, गुरमन ने कहा कि ऐप्पल को फोल्डेबल आईफोन लाने में कम से कम दो से तीन साल और लग सकते हैं. इस साल की शुरुआत में, उन्होंने कहा कि Apple ने पहले ही फोल्डेबल iPhone का एक प्रोटोटाइप बना लिया है.

सैमसंग से होगा सीधा मुकाबला

उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि फोल्डेबल आईफोन दिखने में कैसा होगा. लेकिन प्रतिद्वंद्वी सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड को अच्छी फाइट देगा. गुरमन ने यहां तक ​​​​कहा है कि आलोचक इस फोल्डेबल आईफोन के डिजाइन से खुश नहीं होंगे, क्योंकि ऐसा लगेगा कि सैमसंग के डिजाइन को कॉपी किया होगा. सैमसंग के पास अब फोल्डेबल फोन की एक अच्छी रेंज है.’

फोल्डेबल आईफोन फिलहाल सपने जैसा ही दिखता है, क्योंकि कंपनी ने भी इसके बारे में कुछ नहीं कहा है. लेकिन Apple iPhone के लिए चार्जिंग तकनीक की खराब स्थिति को समाप्त करने पर विचार कर सकता है. IPhone के लिए चार्ज करने की वर्तमान स्थिति में Apple का मालिकाना लाइटनिंग केबल और पोर्ट शामिल है, जिसकी आलोचना होती रहती है. गुरमन के अनुसार इसमें सुधार हो सकता है. ऐप्पल चार्जर डिज़ाइन की संख्या को मौजूदा पांच से घटाकर केवल तीन कर सकता है. और यह Apple की लाइटनिंग कनेक्टर को USB-C पोर्ट से बदलने की योजना की शुरुआत हो सकती है, जो MacBooks और iMacs के साथ पहले से ही आते हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top