Horoscope

राशिफल 24 जनवरी: इन 5 राशियों को उठाना पड़ सकता है नुकसान, जानें 12 राशियों का राशिफल

Today Horoscope In Hindi : आज का राशिफल सभी राशियों के लिए विशेष है. मेष, सिंह, तुला और धनु राशि वालों को आज कुछ मामलों में सावधनी बरतनी होगी. अन्य राशियों के लिए कैसा है आज का दिन जानते हैं.

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज का दिन धार्मिक दृष्टि से शुभ है. आज एकादशी की तिथि है. पौष मास की शुक्ल पक्ष की एकादशी की तिथि पुत्रदा एकादशी भी कहा जाता है. चंद्रमा आज वृषभ राशि में हैं. आज नक्षत्र रोहिणी है. आज के दिन कुछ राशियों को लाभ प्राप्त करने के लिए सावधानी बरतनी होगी.

मेष- आज भगवान भास्कर की आराधना से दिन की शुरुआत करें. कामकाज को लेकर भागा दौड़ी रहने वाली है. सामाजिक कार्य में सफलता मिलेगी, जिससे यश की प्राप्ति होगी. ध्यान रखें आपकी वजह से किसी का मन ना दुखने पाए. शोध परक कार्यों के लिए जल्दबाजी ना दिखाएं, अन्यथा परिणाम खराब हो सकते हैं. नए व्यवसाय में कारोबारियों को पूरी सावधानी रखनी होगी. हिसाब किताब को लेकर पारदर्शिता बनाए रखें. सर्वाइकल के मरीज दर्द से परेशान हो सकते हैं. डॉक्टर की सलाह से नियमित व्यायाम करें. परिवार में वाद विवाद या तर्क वितर्क हो सकता है. अपने से बड़ों के साथ सम्मान पूर्वक व्यवहार करें.

वृष- आज का दिन कुछ खट्टा मीठा रहने वाला है, अच्छा लाभ पाना है तो एड़ी चोटी का जोर लगाना होगा. अपने भरोसेमंद साथियों पर भूल कर भी अविश्वास न करें. पूरे धैर्य और लगन के साथ लगे रहें. अन्यथा बॉस की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है. सभी पहलुओं को देखकर काम करें. लेखन से जुड़े लोगों को अपनी कलम पर ध्यान देनी होगी. पर्याप्त रिसर्च और अध्ययन के बाद अपनी कृतियों को अंतिम रूप दें. स्वास्थ्य को लेकर आज तत्कालीन रोगों से मुक्ति मिलेगी.घर में कोई व्यक्ति आपसे महत्वपूर्ण मुद्दे पर राय मांग सकता है, सभी पहलुओं की जांच परख के बाद अपनी बात रखें.

मिथुन- आज बनते काम बिगड़ सकते हैं, इसलिए किसी के सानिध्य में रहकर उन्हें पूरा करना ज्यादा लाभप्रद होगा. सलाहकारों को अपने आस पास ही रखें. कम्युनिकेशन गैप की स्थिति न बनाएं. उच्च अधिकारी वर्ग से संपर्क अच्छा रखना होगा. निकट भविष्य में ऐसे लोग आपके लिए लाभकारी होंगे. स्टील का कारोबार करने वालों को काफी अच्छा मुनाफा होगा, लेकिन कर्मचारियों को कम होने से वर्क लोड का तनाव बढ़ेगा. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य है. सेहत को लेकर हीमोग्लोबिन कम होने से बीमार पड़ सकते हैं. परिवार में यदि किसी का जन्मदिन है तो पूरे उत्साह के साथ मनाएं, सभी का सहयोग मिलेगा.

कर्क- आज का दिन पुराने सोचे गए सभी काम पूरे होते दिख रहे हैं. ऑफिस में पारिवारिक वातावरण मिलेगा. सहकर्मियों के सहयोग से बड़े प्रोजेक्ट भी समय पर पूरे हो सकेंगे. अनाज का कारोबार करने वालों को आर्थिक लाभ होने की संभावना है. युवा वर्ग साहस और पराक्रम से ही सफल हो सकेंगे, इसलिए अपने प्रतिस्पर्धी की रणनीति का भी आकलन करते रहना होगा. हेल्थ में स्थितियां कुछ गंभीर रह सकती हैं. परिवार में पहले से मरीज या बीमार लोग हैं तो उनकी देखरेख में कोई लापरवाही न बरतें. रिश्तेदारों के साथ संपर्क स्थापित होंगे. कोई मनमुटाव है तो वह भी विनम्रता से की गई बातचीत से दूर होगा.

सिंह- आज के दिन विशेषतौप पर ध्यान रखें सकारात्मकता ही आपके सभी कार्यों को बनाने के लिए ऊर्जा देगा. टीम लीडर हैं तो आदेशात्मक लहजे में ही काम करना बेहतर होगा. बढ़ते विवादों को हवा देने के बजाय उन्हें समझदारी के साथ हैंडल करें. कारोबारियों के लिए इलेक्ट्रॉनिक सामान की बिक्री से अच्छा मुनाफा होगा. वारंटी या सामानों की अदला बदली को लेकर ग्राहकों को पूरी तरह संतुष्ट करने का प्रयास करें. युवा अपनी बातें किसी से शेयर न करें. पेट में किसी भी तरीके की समस्या है तो जाएं डॉक्टर से संपर्क करें. परिवार में विवाह योग्य कन्याओं के लिए अच्छा रिश्ता मिल सकता है.

कन्या- आज त्योहारों के आगमन से मन में प्रसन्नता बढ़ेगी. उच्च पदों पर प्रतिष्ठित लोगों से संपर्क बनेंगे, जो आपकी मेहनत और लगन को देखकर आपके लिए प्रगति का मार्ग प्रशस्त करेंगे. व्यापारियों की दैनिक आय में वृद्धि होगी लेकिन हिसाब किताब को लेकर पारदर्शिता रखनी होगी. प्रतिष्ठान में कानून सभी मानक पूरे करके रखें अन्यथा कानूनी कार्रवाई की चपेट में आ सकते हैं. विद्यार्थियों का मन कार्य में लगेगा, अभिभावकों को भी ध्यान रखना होगा कि समय बर्बाद न होने पाए. आंखों से संबंधित समस्याएं उभर सकती हैं. इसमें किसी भी रूप में लापरवाही खतरनाक होगी. समय निकालकर परिवार के साथ घूमने फिरने की प्लानिंग करें.

तुला- आज मानसिक परिस्थितियों पर ध्यान रखना होगा. कुछ उलझनें परेशान भी कर सकती हैं, लेकिन धैर्य बनाए रखें. मानसिक संतुलन बनाए रखना आपके लिए बहुत आवश्यक है. कार्यस्थल पर वर्क लोड आपको परेशान करने वाला होगा. फुटकर व्यापारियों को अपना कारोबार बढ़ाने के लिए बेहतर प्लानिंग करने की जरूरत होगी. मार्गदर्शन के लिए फील्ड के जमे लोगों के साथ संपर्क करना लाभप्रद होगा. सेहत को लेकर स्थितियां सामान्य रहेंगी, अगर पहले से बीमार हैं तो सतर्कता बनाए रखें. पुराने लोन को खत्म कर पाने में सफलता मिलेगी. घर या कॉलोनी में कोई धार्मिक आयोजन हो रहा हो तो बढ़ चढ़कर हिस्सा लें.

वृश्चिक- आज मित्रों और परिजनों को पूर्ण सहयोग से आपके बहुप्रतीक्षित कार्य पूरे हो सकेंगे. ऑफिस में मीटिंग के दौरान सजग रहें अन्यथा बॉस नाराज हो सकते हैं. समय का पूरा पालन करें. बेवजह के कामों में दिमाग ना लगाएं. टारगेट बेस्ड काम करने वालों को आज सक्रियता बढ़ानी होगी. हार्डवेयर के व्यापारियों को बिक्री से बहुत अच्छा मुनाफा होगा. फुटकर कारोबारियों को अपने पुराने ग्राहकों पर अवश्य ध्यान देना चाहिए, इनके माध्यम से आपको अच्छा लाभ मिलेगा. पैरों में दर्द और सूजन होने की आशंका है. कार्यस्थल हो या परिवार क्रोध और कटु वाणी पर नियंत्रण रखना होगा. बच्चों के साथ स्नेह से पेश आएं.

धनु- आज दिन का प्रारंभ गर्मजोशी से करें और अपनों के साथ पूरा समय बताएं. कामकाज में भी आपकी ऊर्जा काफी हद तक देखी जा सकती है. नौकरी के लिए प्रयासरत लोगों को अच्छे अवसर मिलेंगे. अपने प्रयासों में कोई भी कमी ना लाएं. अनाज के बड़े व्यापारियों को आज के दिन मंदी का सामना करना पड़ेगा, इससे मन निराश हो सकता है. सैन्य विभाग में जाने वाले लोगों को फिजिकल फिटनेस पर फोकस बढ़ाना होगा. खानपान और नियमित व्यायाम को लेकर कोई लापरवाही ना बरतें. कमर दर्द फिर से उभर सकता है. परिवार के साथ रिश्तेदारी या दोस्तों के पास उनके घर जाने का मौका मिलेगा.

मकर- आज के दिन मन अशांत हो सकता है. अपना फोकस महत्वपूर्ण कार्यों से न हटाएं. सहयोगियों के साथ कार्य स्थल पर विवाद करने से बचें, ध्यान रखें टीम को एकजुट करके ही किसी बड़े प्रोजेक्ट में आपकी सफलता सुनिश्चित हो सकती है. ऑफिस के सिलसिले में अचानक यात्रा पर जाना पड़ सकता है. रेस्टोरेंट चलाने वालों को इसकी मैनेजमेंट के साथ-साथ साफ-सफाई का भी ध्यान रखना होगा. युवा वाहन दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहें. तेज रफ्तार में वाहन न चलाएं. विद्यार्थी समय का पूरा सदुपयोग करें. एग्जाम को देखते हुए तैयारी तेज करनी होगी. ससुराल पक्ष में मांगलिक कार्यों की सूचना मिलेगी, निमंत्रण मिलने पर अवश्य जाएं.

कुम्भ- आज के दिन मन नकारात्मक विचारों के प्रति आकर्षित होगा. खुद को संयमित करने का प्रयास करें. ऑफिशल निर्णय लेने से भी बचने की जरूरत है. व्यापारी पैसे के लेनदेन को लेकर सजग रहें. पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं तो हिसाब किताब में पारदर्शिता अनिवार्य रूप से रखनी होगी. युवा वर्ग अपने मनोबल के आधार पर ही आगे बढ़ सकेंगे. विद्यार्थियों को परिश्रम से पीछे नहीं हटना है. नसों में खिंचाव से दर्द की परेशानी बढ़ सकती है. दवाओं या मालिश से लाभ मिलेगा. परिजनों पर व्यर्थ के मुद्दों को लेकर विरोध करने से बचें, अन्यथा घर में तनाव का माहौल बनेगा.

मीन- आज लाभ के प्रति फोकस बनाए रखना होगा, ध्यान रखें समय अमूल्य है. इसे किसी भी रूप में व्यर्थ के कार्यों में बर्बाद न करें. पुरानी कंपनी से दोबारा नौकरी के लिए ऑफर आ सकता है. टेलीकम्युनिकेशन के कारोबारियों को अच्छा मुनाफा होगा. स्टेशनरी और खाद्य सामान बेचने वाले भी ग्राहकों की पसंद को समझते हुए अच्छा लाभ पा सकते हैं. विद्यार्थियों को आज अधिक से अधिक समय पढ़ाई में लगाना है. युवा अपने करियर के दूसरे विकल्प भी खंगालकर रखें. स्वास्थ्य को लेकर स्थितियां विपरीत हैं, इसलिए घर में बीमार और बुजुर्गों की देखभाल में कोई लापरवाही न बरतें. परिवार में बिगड़े संबंधों को सुधारना लाभकारी होगा.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top