Punjab

मोहाली जिले के गांव बहादुरगढ़ में 45 की उम्र वाले लोगों का 100 फीसद टीकाकरण, डीसी ने भी की सराहना

vaccination covid

डेराबस्सी/मोहाली। जहां एक ओर कोरोना तेजी से अपने पांव पसार रहा है वहीं, दूसरी ओर एक अच्छी खबर यह है कोरोना टीकाकरण के लिए शत प्रतिशत लोग आगे आ रहे हैं। एसएएस नगर मोहाली जिले के डेराबस्सी उपमंडल के गांव बहादुरगढ़ गांव से अच्छी खबर सामने आ रही है कि गांव के 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों का 100 प्रतिशत टीकाकरण किया जा चुका है। यह अपने आप में बड़ी उपलब्धि है।

मोहाली के उपायुक्त गिरीश दयालन ने बताया कि जिला प्रशासन लोगों को टीकाकरण की सुविधा प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। हम जिले भर में 58 सरकारी और 40 निजी स्वास्थ्य सुविधाओं के माध्यम से लोगों का टीकाकरण कर रहे हैं। इसके अलावा जिले के सुदूर इलाकों तक पहुंचने के लिए प्रतिदिन विशेष आउटरीच शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। विशेष टीकाकरण टीमों को इच्छुक आरडब्ल्यूए, मार्केट एसोसिएशंस और औद्योगिक इकाइयों का भी सहयोग लिया जा रहा है। 

उन्होंने बताया कि अब तक कोरोना को रोकने का सबसे प्रभावी तरीका टीकाकरण है। वैक्सीन वायरस के प्रभाव को कम करती है। वैक्सीन के दोनों डोज लेने के लोगों को संक्रमण का खतरा 90 प्रतिशत कम हो जाता है। इसलिए हम ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लगाने की पूरी कोशिश की जा रही है।

उपायुक्त ने ग्राम पंचायत बहादुरगढ़ के सरपंच हरविंदर कौर, उक्त गांव के टीकाकरण के लिए नोडल अधिकारी ऋषभ गर्ग, कुलदीप बावा, एसडीएम डेराबस्सी और पूरी टीकाकरण टीम के प्रयासों की सराहना की है। उन्होंने  कहा कि हम अन्य गांवों में भी इस उल्लेखनीय कार्य को दोहराने की कोशिश करेंगे। इस कार्य को करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा गांव को विशेष प्रोत्साहन और अनुदान देने के लिए इस गांव का नाम राज्य सरकार को भेजा जाएगा। उल्लेखनीय है कि 198369 प्रति मिलियन टीकाकरण के साथ, मोहाली शहर प्रति मिलियन जनसंख्या टीकाकरण के लिए राज्य में दूसरे स्थान पर है।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top