MUST KNOW

Corona Test के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू, घर से कलेक्ट होंगे सैंपल

दुनिया भर में इस समय Corona Test Kit की डिमांड तेजी से बढ़ रही है. ऐसे में Practo ने ऐलान किया है कि Covid-19 टेस्ट कराने के लिए ऑनलाइन टेस्ट बुक करा सकते हैं. कंपनी ने इसके लिए थायरोकेयर के साथ पार्टनर्शिप किया है.

बंगलुरू की इस कंपनी ने कहा है कि थायरोकेयर के साथ मिल कर Covid-19 डिटेक्शन टेस्ट किए जा रहे हैं और इसे भारत सरकार ने अप्रूव किया है. इसके साथ ही इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च यानी ICMR ने भी इसे अप्रूवल दिया है.

Practo ने कहा है, ‘फिलहाल मुंबई के लोगों के लिए टेस्ट ऑनालइन उपलब्ध है और जल्द ही इसे पूरे देश के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. इसके लिए डॉक्टर का वैलिड प्रेसक्रिप्शन की जरूरत होगी और टेस्ट रिक्विजिशन फॉर्म फिल करना होगा जिसे फिशियन साइन करेंगे. टेस्टिंग के दौरान फोटो आईडी कार्ड की भी जरूरत होगी’

Covid-19 टेस्ट को प्रैक्टो की वेबसाइट से 4,500 रुपये में बुक किया जा सकता है. बुकिंग के बाद पेशेंट के सैंपल के लिए घर पर ही रिप्रेजेंटेटिव भेजे जाएंगे जो सैंपल कलेक्ट करेंगे.

कंपनी ने कहा है कि सैंपल कलेक्शन के लिए भेजे गए रिप्रेजेंटेटिव ICMR द्वारा जारी किए घए सभी गाइडलाइन का पालन करेंगे. टेस्टिंग लिए स्वैब वायरल ट्रांसपोर्ट मीडियम के जरिए कलेक्ट किए जाएंगे. इसे कोल्ड चेन में थायरोकेयर लैबोरेटरी भेजा जाएगा जिसे Covid-19 टेस्टिंग के लिए चुना गया है.

कंपनी ने कहा है कि Covid-19 का टेस्ट रिजल्ट वेबसाइट पर सैंपल कलेक्शन के 24-48 घंटे के अंदर जारी कर दिया जाएगा. प्रैक्टो के चीफ हेल्थ स्ट्रैटिजी ऑफिसर डॉ. ऐलेक्जेंडर कुरूविला ने कहा है, ‘वाइडस्प्रेड टेस्टिंग COVID-19 के प्रिवेंशन के लिए क्रटिकल है. जिसे भी कोरोना के लक्षण दिख रहे हैं वो इसकी टेस्टिंग करा सकते हैं’

डॉ. ऐलेक्जेंडर ने ये भी कहा है कि सरकार लगातार लैब सेंटर को बढ़ाने का काम कर रही है. प्रैक्टो ने इसके लिए थायरोकेयर के साथ पार्टनर्शिप की है ताकि इस टेस्ट के ऐक्सेस में कोई समस्या न हो.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top