GADGETS

जुलाई में लॉन्च होंगी ये शानदार कारें, देखें फोटो और जानिए फीचर्स के बारे में….

New Honda City: Honda Cars India Ltd. (HCIL) ने भारत में 5th जेनरेशन Honda City के उत्पादन की शुरुआत कर दी है. Honda City की 5th जनरेशन को जुलाई में लॉन्च किया जाएगा. नई होंडा सिटी B6 में 1.5-लीटर i-VTEC DOHC इंजन और 1.5-लीटर i-DTEC डीजल इंजन वैरियंट हैं. नया मॉडल में फुल एलईडी हेडलैंप, जेड- शेप रैप-अराउंड एलईडी टेल लैम्प, जी-मीटर के साथ 17.7 सेमी एचडी फुल-कलर टीएफटी मीटर, लेनवेच कैमरा, व्हीकल स्टेबिलिटी असिस्ट (वीएसए) से लैस है.

Mercedes-Benz EQC: देश की सबसे बड़ी लक्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज-बेंज ने लॉकडाउन के दौरान अपनी दो कारों को ऑनलाइन माध्यम से लॉन्च किया था. अब कंपनी जुलाई 2020 में अपनी पहली इलेक्ट्रिक SUV – EQC को लॉन्च करने जा रही है. मर्सिडीज -Benz EQC एक लक्ज़री SUV है. इसमें एलईडी हैडलैंप्स, बड़े अलॉय व्हील और एलईडी टेललैंप्स से लैस फ्यूचरिस्टिक एक्सटीरियर डिजाइन के साथ, SUV में शानदार सिंगल केबिन डिस्प्ले के साथ इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंटेशन के लिए स्प्लिट स्क्रीन भी है.

Nissan Ariya: जापान की वाहन निर्माता कंपनी निसान (Nissan) ने अपनी नई इलेक्ट्रिक SUV, Nissan Ariya का टीजर जारी कर दिया है. कंपनी इस इलेक्ट्रिक SUV को जुलाई में लॉन्च करेगी. Ariya निसान की पहली जीरो इमीशन एसयूवी होगी, माना जा रहा है कि Ariya एक कॉन्सेप्ट वर्जन पर ही बेस्ड होगी. बताया जा रहा है एसयूवी सिंगल चार्ज में 300 मील यानी कि 480 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की ड्राइविंग रेंज देगी. हालांकि कंपनी अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. Ariya में ऑल-व्हील ड्राइव (AWD) सिस्टम के साथ रिजेनरेटिंग ब्रिकिंग सिस्टम का यूज किया गया है जो ड्राइविंग के लंबी रेंज प्रदान करेगा. इस SUV में ProPilot 2.0 सिस्टम का भी प्रोयग किया गया है.

लक्जरी कार बनाने वाली जर्मनी की कंपनी ऑडी (Audi) ने अपनी नयी ‘आरएस-7 स्पोर्टबैक’ (Audi RS7 Sportback) की डिलिवरी अगस्त से शुरू करेगी. आरएस-7 स्पोर्टबैक की यह दूसरी पीढ़ी की कार है. इसकी बुकिंग डीलरशिप पर या ऑनलाइन 10 लाख रुपए का आरंभिक भुगतान करके की जा सकती है. ऑडी आरएस 7 स्पोर्टबैक में 4.0 लीटर V8 इंजन दिया गया है जो 600PS और 800 Nm टॉर्क जनरेट करता है. ऑडी आरएस 7 स्पोर्टबैक 250 किमी प्रति घंटे तक ही सीमित के साथ, 3.6 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटा रफ्तार पकड़ लेती है.

MG Hector Plus: ब्रिटेन की कार निर्माता कंपनी मॉरिस गैराज (MG Motor India) ने अपनी एसयूवी हेक्टर के साथ भारतीय कार मार्केट में एंट्री की थी. हेक्टर प्लस आपको थ्री-रो सीटिंग ऑफर करती है. हेक्टर में सिर्फ फ्रंट और बैक रो है यह 5-सीटर कार है. वहीं हेक्टर प्लस 6-सीटर और 7-सीटर वर्जन के साथ उतारी गई है. कार के इंजन की बात करें तो यहां आपको बीएस-6 कम्पलाइंट वाला 1.5-litre turbo petrol, 48V mild-hybrid system के साथ 1.5-litre petrol या फिर 2.0-litre diesel engine मिल सकता है. कार का रियर लुक थोड़ा डिफरेंट है और इसमें नए टेल लैंप्स, बंपर और एग्जॉस्ट मिलेंगे. कार साइज के मामले में भी MG Hector से करीब 40mm बड़ी है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top