MUST KNOW

Jio TV Plus: क्या है ये नई सर्विस, यहां जानें पूरी डिटेल

Reliance ने बुधवार को एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) 2020 के दौरान Jio TV+ की घोषणा की. Jio TV+ एक कंटेंट एग्रीगेटर है, जो ओवर द टॉप (OTT) प्लेटफॉर्म्स, टीवी चैनल्स, कई तरह ऐप्स और सर्विसेज को एक साथ अपने जियो सेट-टॉप बॉक्स यूजर्स को देता है.

AGM इवेंट के दौरान रिलायंस की ओर से आकाश अंबानी ने Jio TV+ के बारे में विस्तार से जानकारी दी. इस दौरान आकाश ने  Jio TV+ के यूजर इंटरफेस (UI) को शोकेस किया.

इसमें एक साथ Netflix, Amazon Prime, Disney+ Hotstar और Sony LIV समेत कई मेजर ऐप्स मिलेंगे. ऐसे में यूजर्स के लिए किसी भी कंटेंट को सर्च करना काफी आसान होगा. आपको खोजा हुआ कंटेंट इन सारे ऐप्स में से एक साथ दिया जाएगा.

Jio TV+ की खास बातों में से एक बात ये भी है कि इसमें हर ऐप में अलग-अलग लॉग-इन करने की जगह सिंगल लॉग-इन जरूरत होगी. इसका वॉयस सर्च काफी हद तक Amazon Firestick के Alexa की तरह है.

जियो ने कहा है कि सेट-टॉप बॉक्स के जरिए जियो ऐप स्टोर से यूजर्स अलग-अलग जॉनर्स के कई ऑनलाइन ऐप्स को भी ऐक्सेस कर सकते हैं. वहीं, जियो डेवलपर्स प्रोग्राम के जरिए कोई ऐप डेवलपर ऐप डेवलप कर सकता है, लॉन्च कर सकता है और पैसे कमा सकता है. कंपनी ने जानकारी दी है कि इसके लिए डेवलपर्स http://developer.jio.com पर जा सकते हैं. 

Jio TV+ का एक खास इंटरेक्टिव फीचर ये है कि यूजर्स इससे किसी रिएलिटी शो के दौरान अपने फेवरेट कंटेस्टेंट के लिए पोल या वोट में पार्टिसिपेट कर सकते हैं. साथ ही वोट का रियलटाइम कंपैरिजन भी स्क्रीन पर डिस्प्ले होने लगेगा. इसमें कई सारे चैनल्स का ऐक्सेस यूजर्स को मिलेगा.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top