MUST KNOW

Reliance Jio ने बंद किए अपने दो सस्ते प्रीपेड प्लान, अब नहीं मिलेंगे ये बेनेफिट्स

कोरोना महामारी (Covid-19 Pandemic) की वजह से अधिकतर सरकारी और निजी कर्मचारी अपने दफ्तर का काम घर से कर रहे हैं. लोगों को एक-दूसरे से संपर्क करने के लिए फोन और डेटा जरूरी है. ऐसे में सभी लोगों को सस्ता और बेहतर रिचार्ज प्लान चाहिए. ऐसे समय में टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने भारत में JioPhone यूजर्स के लिए छोटी अवधि की वैलिडिटी वाले प्लान्स को बंद कर दिया है. ये दो प्लान्स 100 रुपये से कम कीमत में हैं. बंद किए गए दो प्रीपेड प्लान्स में 69 रुपये और 49 रुपये का प्लान शामिल है.

69 रुपये का प्लान

69 रुपये के प्लान में 14 दिन की वैलिडिटी के लिए कुल 7GB का डेटा और 25 मुफ्त एसएमएस मिलते हैं. प्रीपेड प्लान में जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और नॉन-जियो नेटवर्क पर 250 मिनट फ्री कॉलिंग के लिए मिलते हैं. प्लान के अतिरिक्त बेनेफिट्स में जियो ऐप्स का एक्सेस भी मिलेगा.

49 रुपये का प्लान

जियो के 49 रुपये वाले प्लान में मिलने वाले बेनेफिट्स भी 69 रुपये वाले प्लान की तरह हैं. हाालंकि, इस प्लान में 14 दिन की वैलिडिटी के लिए केवल 2GB डेटा के साथ जियो ऐप्स का एक्सेस मिलता है. यह बात ध्यान देने वाली है कि इन प्लान्स को इस साल फरवरी में छोटी वैलिडिटी के प्लान्स के तौर पर लॉन्च किया गया था.

इन प्लान्स के बंद होने के बाद जियो फोन के लिए सबसे किफायती प्लान 75 रुपये का है. इसमें 28 दिन की वैलिडिटी है. प्लान में 3GB डेटा, 50 एसएमएस, सभी जियो फोन्स के लिए फ्री कॉलिंग बेनेफिट और नॉन-जियो नंबर पर 500 मिनट के FUP मिनट शामिल हैं.

अगर रिलायंस जियो के सबसे सस्ते अनलिमिटेड कॉलिंग प्लान की बात करें, तो कंपनी ग्राहकों को 400 रुपये तक की कीमत में रोजाना 3GB तक का डेटा दे रही है. इसमें 149 रुपये, 199 रुपये, 249 रुपये, 349 रुपये और 399 रुपये का प्लान शामिल है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top