MUST KNOW

Flipkart भूल गया ‘सीमा’, नागालैंड को बता दिया भारत से बाहर, फिर मांगी माफी

नई दिल्लीः ई-कॉमर्स वेबसाइट अक्सर भारतीय सीमाओं और संवेदनाओं को लेकर गलतबयानी करती रही हैं. प्रसिद्ध ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट ने भी ऐसा ही एक कारनामा कर दिया, जिसके लिए उसे बाद में माफी मांगनी पड़ गई. फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने नागालैंड (Nagaland) के एक ग्राहक से कहा कि वो भारत के बाहर सामान की डिलीवरी नहीं करता है और फिर बाद में जब कंपनी को अपनी गलती का एहसास हुआ, तो उसने ग्राहक से माफी मांगी.

त्योहारी सीजन में विवाद में आया
आने  वाले दिनों में लगातार त्योहार हैं. ऐसे में फ्लिपकार्ट (Flipkart) विवादों में आ गया है. दरअसल नागालैंड के एक कस्टमर ने अपनी जरूरतों के लिए सवाल किया था. सोशल मीडिया हैंडल की ओर से नागालैंड के एक कस्टमर की जरूरतों पर कहा गया कि हम इंडिया से बाहर डिलिवरी नहीं करते हैं.

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कस्टमर नागालैंड का रहने वाला है और उसने फ्लिपकार्ट (Flipkart) से फेसबुक पर पूछा था कि आप नागालैंड में डिलिवरी क्यों नहीं करते हैं. 

अगले कमेंट में मांगी माफी

कस्टमर ने कहा, आपको सभी राज्यों के साथ एक तरह से पेश आना चाहिए. जिसके जवाब में फ्लिपकार्ट (Flipkart) की ओर से कहा गया कि हम भारत के बाहर डिलिवरी नहीं करते हैं. हालांकि, जैसे ही फ्लिपकार्ट  (Flipkart) को अपनी गलती का एहसास हुआ उसने तुरंत ही यूजर्स से माफी मांग ली.

फ्लिपकार्ट  (Flipkart) ने अपने अगले कमेंट में कहा कि लापरवाही की वजह से ये गलती हुई है और कंपनी इसके लिए माफी मांगती है. हम नागालैंड सहित पूरे देश में अपनी सेवा देने का प्रयास करते हैं. हम आपके साथ जुड़ने और वर्तमान में उपलब्ध विकल्प प्रदान करने में प्रसन्न हैं. 

सोशल मीडिया पर कार्रवाई की मांग
पिछले कुछ दिनों से भारतीय सीमाओं पर तनाव है. नेपाल की ओर से कई भारतीय इलाकों को अपने मानचित्र में दिखाया जाना और चीना सीमा पर जारी तनाव पूर्ण माहौल के कारण सीमाओं का मुद्दा वैसे भी गर्म है.

इस दौरान फ्लिपकार्ट (Flipkart) के नागालैड को देश से बाहर बताने को लेकर वह भारतीय ग्राहकों के लिए नाराजगी की वजह बन गया है. माफी मांगने के बावजूद सोशल मीडिया पर फ्लिपकार्ट (Flipkart)  के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है. 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top