GADGETS

NOKIA ने लॉन्च किए दो बेहत सस्ते फोन, फीचर्स में अच्छे-अच्छे मोबाइल भी पीछे

नई दिल्ली: त्योहारी सीजन में मोबाइल निर्माता कंपनियां एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन बाजार में उतार रही हैं. हाल ही में एप्पल (Apple) जैसी दिग्गज कंपनी अपना नया आईफोन 12 (iPhone 12) लॉन्च कर चुकी है. इस बीच नोकिया (Nokia) ने अपने दो बेहद सस्ते और जबर्दस्त फीचर फोन्स बाजार में उतारे हैं. भारतीय बाजार को ध्यान में रखते हुए ही कंपनी ने इन दोनो फोन्स की कीमतों को बहुत कम रखा है. ये मानकर चलिए कि इन दोनों फोन्स में आपको वो सब कुछ मिलेगा जो किसी महंगे स्मार्टफोन में होता है.

Nokia 215 और Nokia 225 हुए लॉन्च

नोकिया ने Nokia 215 और Nokia 225 नाम से फीचर फोन लॉन्च किए हैं. ये दोनों ही फोन 4G फीचर फोन हैं. हमारे सहयोगी वेबसाइट zeebiz.com के अनुसार कंपनी ने यूजर की सुविधा का पूरा ख्याल रखते हुए इसमें 4G VoLTE, एफएम रेडियो और इंटरनेट ब्राउजिंग की भी सुविधा दी है. 

मात्र 2,949 रुपये में मिलेगा Nokia 215

नोकिया भारतीय बाजार को पिछले दो दशकों से जानती है. यही कारण है कि कंपनी ने ग्राहकों का ध्यान रखते हुए लो-इनकम सेगमेंट पर फोकस किया है. नए फीचर फोन Nokia 215 को आप 2,949 रुपये में खरीद सकते हैं. इसकी ऑनलाइन बिक्री 23 अक्टूबर से शुरू होगी. वहीं, इस 4G फीचर फोन को ऑफलाइन 6 नवंबर से खरीद सकते हैं. नोकिया 215 फीचर फोन सियान ग्रीन और ब्लैक कलर में उपलब्ध है. 

3,499 रुपये Nokia 225 की कीमत

नोकिया का दूसरा फीचर फोन Nokia 225 भी काफी किफायती है. कंपनी ने इस मॉडल को 3,499 रुपये में बेचने का फैसला किया है. इस फोन को क्लासिक ब्लू, मैटेली सैंड और ब्लैक कलर में पेश किया गया है. Nokia 225 की बिक्री 23 अक्टूबर से फ्लिपकार्ट से और 6 नवंबर से ऑफलाइन शुरू होगी. 

Nokia 225 में स्पेसिफिकेशंस

इस फीचर फोन में Unisoc UMS9117 प्रोसेसर लगा है और ये RTOS S30+ पर ऑपरेट होता है. Nokia 225 में क्रॉसी रोड और रेसिंग अटैक जैसे प्री-लोडेड गेम्स भी हैं. आपको USB पोर्ट और नैनो सिम के लिए डुअल सिम सपोर्ट की सुविधा है. 

Nokia 215 के स्पेसिफिकेशंस

Nokia 215 में भी Unisoc UMS9117 प्रोसेसर लगा है जो फोन का स्मूथ चलाता है. इसके अलावा इसमें माइक्रो USB पोर्ट, डुअल सिम सपोर्ट और FM रेडियो भी मौजूद है. 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top